IISER admissions (BS-MS) programme: नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें- एप्लीकेशन प्रोसेस, पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी जानकारी

इ डियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) ने पांच वर्षीय दोहरी डिग्री (BS-MS) कार्यक्रम और चार वर्षीय BS कार्यक्रम के लिए प्रवेश नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. यहां पढ़ें डिटेल्स.

IISER admissions (BS-MS) programme: नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें- एप्लीकेशन प्रोसेस, पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी जानकारी

नई दिल्ली:

IISER admissions (BS-MS) programme: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) ने पांच वर्षीय दोहरी डिग्री (BS-MS) कार्यक्रम और चार वर्षीय BS कार्यक्रम के लिए प्रवेश नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

इच्छुक उम्मीदवार iiseradmission.in पर आवेदन कर सकते हैं.  IISER के अनुसार, महत्वपूर्ण तारीखों की घोषणा 29 मार्च को की जाएगी. वे उम्मीदवार जिन्होंने 2020 या 2021 में विज्ञान स्ट्रीम के साथ 10 + 2 या समकक्ष स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

उम्मीदवारों को किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना (KVPY) के माध्यम से केवल 10,000 और राज्य और केंद्रीय बोर्ड चैनल (SCB) में रैंक के साथ JEE एडवांस्ड के माध्यम से IISER में प्रवेश दिया जाएगा.

उम्मीदवारों का चयन प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. जल्द ही तारीखों को अधिसूचित किया जाएगा.  टेस्ट क्लियर करने वालों को बेरहामपुर, भोपाल, कोलकाता, मोहाली, पुणे, तिरुवनंतपुरम और तिरुपति के IISER परिसरों में प्रवेश मिलेगा.


सिलेबस

IAT का सिलेबस कक्षा 10 और 12 के लिए NCERT सिलेबस का अनुसरण करता है. इसमें भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और जीव विज्ञान के प्रश्न होंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com