IGNOU TEE दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज, आवेदन का तरीका देखें

IGNOU TEE December exam 2022: इग्नू टीईई दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हुई थी, जो आज खत्म हो रही है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं. 

IGNOU TEE दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज, आवेदन का तरीका देखें

IGNOU TEE दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज

नई दिल्ली:

IGNOU December TEE 2022: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) इग्नू टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) दिसंबर 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 31 अक्टूबर 202 को समाप्त होगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इग्नू के टीईई दिसंबर के लिए आवेदन करने से चूक गए हैं वे जल्द से जल्द इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं और आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें. टीईई दिसंबर के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 सितंबर 2022 को शुरू हुई थी. इस संबंध में इग्नू ने एक नोटिस भी जारी किया था. इसके मुताबिक, ''विश्वविद्यालय की दिसंबर 2022 की टर्म एंड परीक्षाएं 2 दिसंबर 2022 से शुरू होने और 5 जनवरी 2023 को समाप्त होने की संभावना है. छात्रों द्वारा दिसंबर 2022 टर्म एंड परीक्षाएं के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए ऑनलाइन लिंक, शेड्यूल और आवश्यक निर्देशों/दिशानिर्देशों खोल दिया गया है. छात्र इसके अनुसार ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं.''

इग्नू टीईई दिसंबर के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क भी देना होगा. प्रत्येक कोर्स के लिए 200 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं 31 अक्टूबर 2022 के बाद आवेदन जमा करने वाले उम्मीदवारों से विलंब शुल्क लिया जाएगा. 

बता दें कि विलंब शुल्क के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल यानी 1 नवंबर, 2022 से शुरू होगी. विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर, 2022 है. 

DU UG Admission 2022: रात 10 बजे जारी हुई दाखिले की दूसरी लिस्ट, सीट एक्सेप्ट करने का मौका इस डेट तक

IGNOU TEE December exam 2022: ऐसे करें आवेदन

1.इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं - ignou.ac.in पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर अलर्ट सेक्शन में जाएं और दिसंबर 2022 के लिए टर्म-एंड एग्जामिनेशन फॉर्म सबमिशन के लिए लिंक पर क्लिक करें.

3.री-डायरेक्ट विंडो पर जाएं और Proceed to fill examination form लिंक पर क्लिक करें.
 
4. अब प्रोग्राम कोड, नामांकन संख्या और परीक्षा केंद्र दर्ज करें.

5. अब आवश्यक विवरण भरें और दस्तावेज जमा करें.

6.अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और जमा करें.

CTET 2022: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए फॉर्म आज से भरे जाएंगे, लास्ट डेट जानें

Video: गुजरात हादसा : मोरबी में पुल टूटने से बड़ा हादसा, 90 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com