IGNOU TEE दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ गई डेट, इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने अब टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) दिसंबर 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है. इससे पहले टीईई परीक्षा सत्र के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाई थी.

IGNOU TEE दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ गई डेट, इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई 

IGNOU TEE दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ गई डेट

नई दिल्ली:

IGNOU TEE December 2022 Exam: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने इग्नू टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) दिसंबर 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है. इच्छुक उम्मीदवार दिसंबर टीईई परीक्षा फॉर्म को अब 10 नवंबर 2022 तक भर कर सकते हैं. बता दें कि पहले यह तिथि 31 अक्टूबर 2022 थी, जिसे इग्नू ने बढ़ा दिया है. इग्नू ने बढ़ी हुई तिथि की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है. ट्वीट में कहा, TEE DEC-2022 के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2022 रात 11:59 बजे तक (एक्सटेंडेंट) बिना विलंब शुल्क के बढ़ाई जाती है. इच्छुक उम्मीदवार इग्नू टीईई दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म को इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से 10 नवंबर की रात 11:59 बजे तक भर सकते हैं. 

IGNOU TEE December 2022 Exam Form भरने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

टीईई दिसंबर ( TEE DEC-2022) परीक्षा फॉर्म को भरने के लिए छात्रों को 200 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा. शुल्क का भुगतान आवेदन फॉर्म भरते समय ऑनलाइन माध्यम में करना होगा. इग्नू टीईई दिसंबर परीक्षा फॉर्म को तय तिथि के बाद भी भरा जा सकता है. इसके लिए उम्मीदवारों को 1100 रुपये का विलंब शुल्क देना होगा.

इग्नू ने पिछले दिनों टीईई परीक्षा को लेकर शेड्यूल जारी किया था. इसके मुताबिक टर्म एंड एग्जाम 2 दिसंबर 2022 को शुरू होगा, जो 5 जनवरी 2023 तक चलेगा. हालांकि ये तारीखें संभावित हैं और इनमें परिवर्तन हो सकता है. 

वहीं इग्नू ने टीईई परीक्षा सत्र के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि को भी 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि जिन्होंने असाइनमेंट या प्रोजेक्ट जमा नहीं किए हैं, तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

MHT CET CAP राउंड 2 अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट इस लिंक से चेक करें रिजल्ट

IGNOU TEE December exam 2022: ऐसे करें आवेदन

1.इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं - ignou.ac.in पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर अलर्ट सेक्शन में जाएं और दिसंबर 2022 के लिए टर्म-एंड एग्जामिनेशन फॉर्म सबमिशन के लिए लिंक पर क्लिक करें.

3.री-डायरेक्ट विंडो पर जाएं और Proceed to fill examination form लिंक पर क्लिक करें.
 
4. अब प्रोग्राम कोड, नामांकन संख्या और परीक्षा केंद्र दर्ज करें.

5. अब आवश्यक विवरण भरें और दस्तावेज जमा करें.

6.अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और जमा करें.

जेईई मेन रजिस्ट्रेशन से लेकर सीयूईटी यूजी 2023 की डेट, जानिए इस महीने होने वाले महत्वपूर्ण एकेडमिक इवेंट्स के बारे में

Video: महाराष्ट्र : पुणे में सात मंजिला इमारत में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com