IGNOU Admissions 2023: इग्नू के जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, फटाफट अप्लाई करें

IGNOU Admissions 2023: इग्नू के जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी मौका है, ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इग्नू एडमिशन के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे फटाफट अप्लाई कर दें. 

IGNOU Admissions 2023: इग्नू के जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, फटाफट अप्लाई करें

IGNOU Admissions 2023: इग्नू के जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका

नई दिल्ली:

IGNOU Admissions 2023: इग्नू के जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी मौका है. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय जनवरी सत्र 2023 के लिए री-रजिस्ट्रेशन विंडो को आज, 31 जनवरी 2023 को बंद कर देगा. इच्छुक उम्मीदवार जो किसी कारण से फॉर्म भरने से चूक गए हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से जनवरी सत्र के लिए इग्नू एडमिशन फॉर्म को फटाफट भर दें. इग्नू के जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट - ignou.ac.in पर जाना होगा. 

इग्नू जनवरी सत्र के लिए कई बार आवेदन की समय सीमा बढ़ा चुका है. पहले यह समय सीमा 31 दिसंबर, 2022 थी जिसे बढ़ाकर 15 जनवरी और 31 जनवरी, 2023 कर दिया गया था.

इग्नू के छात्र जो जनवरी सत्र की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें खुद को फिर से पंजीकृत करना होगा क्योंकि परीक्षा में बैठने के लिए यह अनिवार्य है. ध्यान रहे कि इग्नू री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों छात्रों के लिए खुला है, जो अगले साल या सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं.

वहीं इग्नू ने जून टीईई एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो भी छात्र इग्नू जून टर्म एंड एग्जामिनेशन 2023 परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं, वे इग्नू की ऑफिशियल साइट ignou.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपना नामांकन संख्या और प्रोग्राम दर्ज करना होगा.

1.सबसे पहले उम्मीदवार इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं. 

2.होमपेज पर री-रजिस्ट्रेशन 2023 लिंक पर क्लिक करें.

3.अगले चरण में आवेदन पत्र भरना होगा. 

4.फिर उन्हें आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे और शुल्क का भुगतान करना होगा.

5.फॉर्म जमा करें, पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें.

6.भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IGNOU Recruitment 2023: इग्नू ने असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई