ICAI का फैसला, CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल एग्जाम के लिए छात्र बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के छात्रों को आगामी परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र का शहर बदलने की अनुमति देगा.

ICAI का फैसला, CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल एग्जाम के लिए छात्र बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल एग्जाम के लिए छात्र बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र.

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के छात्रों को आगामी परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र का शहर बदलने की अनुमति देगा. आधिकारिक बयान के अनुसार, छात्र अलग केंद्रों से सीए फाउंडेशन, इंटर, फाइनल और पीक्यूसी परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन कर सकते हैं. जो छात्र अपने परीक्षा केंद्र के शहर को बदलना चाहते हैं, उन्हें आईसीएआई की वेबसाइट पर 9 जून से 11 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन करना होगा. यह अहम फैसला कोविड की स्थिति को देखते हुए लिया गया  है. 

बता दें कि हाल ही में संस्थान ने सीए जून फाउंडेशन परीक्षा के लिए दो नए परीक्षा केंद्रों की घोषणा की थी. पहले से घोषित सीए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट में जोड़े गए नए परीक्षा केंद्र गुजरात में पाटन और महाराष्ट्र में मालेगांव हैं.

कब होंगे एग्जाम?


आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा 24 जुलाई से 30 जुलाई 2021 के बीच आयोजित की जाएगी. इंटरमीडिएट परीक्षा (आईपीसी और नई) 6 से 20 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी. पुराने और नए पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम परीक्षा 5 से 19 जुलाई के बीच निर्धारित है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


संस्थान ने कहा है कि मॉड्यूल 1 से 5 के लिए इंश्योरेंस रिस्क मैनेजमेंट (IRM) तकनीकी परीक्षा 5, 7, 9 और 11 जुलाई को होगी.