HPCET 2023: हिमाचल प्रदेश सीईटी की तारीख जारी, जानें किस दिन होगी बीटेक, बीफॉर्मा, MBA और एमसीए की परीक्षा 

HPCET 2023: हिमाचल प्रदेश सीईटी 2022 तारीख का ऐलान कर दिया गया है. यह परीक्षा मई में होगी. इस परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को राज्य के विभिन्न कॉलेजों के बीटेक, बीफॉर्मा, एमसीए और एमबीए प्रोग्राम में दाखिला मिलेगा.

HPCET 2023: हिमाचल प्रदेश सीईटी की तारीख जारी, जानें किस दिन होगी बीटेक, बीफॉर्मा, MBA और एमसीए की परीक्षा 

HPCET 2023: हिमाचल प्रदेश सीईटी की तारीख जारी

नई दिल्ली:

HPCET 2023: हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की तारीख का ऐलान कर दिया है. हिमाचल प्रदेश सीईटी 2022 का आयोजन 14 मई को किया जाएगा. बता दें कि एचपीसीईटी 2022 परीक्षा का आयोजन हिमाचल प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए किया जाता है. एचपीसीईटी 2023 परीक्षा तारीखें बीटेक, बीफॉर्मा, एमबीए, एमबीए (टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट) और एमसीए प्रोग्राम्स के लिए जारी किया गया है. यह परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

Delhi Nursery Admissions 2023: दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की पहली लिस्ट कुछ ही देर में, माता-पिता इन डॉक्यूमेंट्स की तैयारी रखें

दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

एचपीसीईटी 2023 का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा. मॉर्निंग शिफ्ट में बीटेक, बीफॉर्मा और एमसीए प्रोग्राम की लिए परीक्षा होगी. वहीं ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा एमबीए और एमबीए (टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट) प्रोग्राम के होगी. इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को राज्य के विभिन्न कॉलेजों के बीटेक, बीफॉर्मा, एमसीए और एमबीए प्रोग्राम में दाखिला मिलेगा.

कौन ले सकता है भाग

एचपीसीईटी के विभिन्न प्रोग्राम के लिए शैक्षणिक योग्यताएं अलग-अलग हैं, ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र भरने से पहले एचपीसीईटी 2023 एलिजिबिलिटी क्रेटेरिया की जांच कर लें. 

SSC MTS 2023: एसएससी एमटीएस ने 10 हजार से अधिक पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 10वीं पास करें अप्लाई 

एचपीसीईटी आवेदन प्रक्रिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिमाचल प्रदेश सीईटी 2022 तारीख की घोषणा के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी बहुत जल्द एचपीसईटी 2022 आवेदन प्रक्रिया की तारीखों का ऐलान करेगा. इच्छुक छात्रों को इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट himtu.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा.