HPBOSE 10th Board Exam: आज जारी होंगे 10वीं के परिणाम, जानें- कैसे करना है चेक

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) आज जारी करेगा 10वीं का परिणाम, जानें- कैसे करना है चेक.

HPBOSE 10th Board Exam: आज जारी होंगे 10वीं के परिणाम, जानें- कैसे करना है चेक

नई दिल्ली:

HPBOSE 10th Board Exam 2021: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) राज्य कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज अपनीआधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जारी करेगा. HPBOSE 10वीं का परिणाम सुबह 11.30 बजे के बाद जारी किया जाएगा.

राज्य भर में HPBOSE से संबद्ध स्कूलों में कक्षा 10वीं में कुल 1,16,954 छात्र नामांकित थे. ये छात्र हिंदी विषय के लिए 13 अप्रैल को कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के पहले पेपर में शामिल हुए थे.  हालांकि, कोरोनावायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के कारण बाकी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था.

इस साल, COVID-19 महामारी के कारण, कई राज्यों और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) से संबद्ध स्कूलों में कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है. राज्यों, सीबीएसई और सीआईएससीई ने कक्षा 10 के छात्रों के अंकों की गणना के लिए एक वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति अपनाई है.

बता दें,  वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति के आधार पर HPBOSE 10वीं का परिणाम घोषित किया जाएगा. बोर्ड पहले ही 11 मई को छात्रों को 11वीं कक्षा में प्रमोट कर चुका है। अब केवल मार्कशीट जारी की जाएगी.

HPBOSE 10th result 2021: जानें- कैसे करें चेक

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं.

स्टेप 2-  होम पेज पर  ‘Student Corner'  लिंक पर जाकर ‘Results' टैब पर क्लिक करें.

स्टेप 3-  अब मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके सामने होगा.

स्टेप 5-अब रिजल्ट को डाउनलोड कर लें.

स्टेप 6- इसका प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com