GATE 2022: गेट परीक्षा के नतीजे जारी, 21 मार्च से डाउनलोड कर सकेंगे अपना स्कोरकार्ड

GATE 2022: गेट यानी ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर ने आधिकारिक वेबसाइट- http://gate.itkgp.ac.in पर नतीजों की घोषणा की है.

GATE 2022: गेट परीक्षा के नतीजे जारी, 21 मार्च से डाउनलोड कर सकेंगे अपना स्कोरकार्ड

गेट 2022 का रिजल्ट जारी

नई दिल्ली:

GATE 2022: गेट यानी ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2022 के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने आधिकारिक वेबसाइट- http://gate.itkgp.ac.in पर नतीजों की घोषणा की है, जिन उम्मीदवारों ने गेट 2022 (GATE) की परीक्षा दी है, वो अपना रिजल्ट आईआईटी खड़गपुर की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड 21 मार्च वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://gate.itkgp.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं और स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को गेट 2022 एंरोलमेंट आईडी और पासवर्ड या ईमेल आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करना होगा. इसके बाद गेट 2022 का रिजल्ट देख सकेंगे. कंप्यूटर स्क्रीन पर गेट 2022 का स्कोरकार्ड नजर आएगा, इसे डाउनलोड करें और अंत में प्रिंटआउट निकालें और उसे भविष्य के लिए संभाल कर रख लें.

ये भी पढ़ें ः गेट 2022 का रिजल्ट 17 मार्च को, स्कोरकार्ड आईआईटी खड़गपुर की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे

GATE 2022: 17 मार्च को जारी होगा गेट फाइनल आंसर-की, इस वेबसाइट से कर सकेंगे डाउनलोड

आईआईटी खड़गपुर ने  गेट 2022 की आंसर-की 21 फरवरी को जारी की थी, जिसपर आवेदकों को आपत्तियां उठाने की अनुमति भी दी गई थी. इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए भर्ती-सह-प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 फरवरी से 13 फरवरी के बीच किया गया था.

ऐसे चेक करें गेट 2022 रिजल्ट (GATE 2022 Result )

1.आधिकारिक वेबसाइट http://gate.itkgp.ac.in पर जाएं.

2.होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.

4.गेट रिजल्ट सबमिट करें और डाउनलोड करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गेट परीक्षा 2022
ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) एक परीक्षा है जो मुख्य रूप से कुछ सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों द्वारा मास्टर्स प्रोग्राम और भर्ती में प्रवेश के लिए किया जाता है. गेट परीक्षा का आयोजन हर साल किया जाता है.इस साल आईआईटी खड़गपुर (IIT Kharagpur) द्वारा गेट 2022 परीक्षा का आयोजन किया गया है.