देश के बेहतरीन बिजनेस स्कूल में IIM Bangalore, वैश्विक स्तर पर 31वां नंबर

देश के बेहतरीन बिजनेस स्कूल की खोज रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. आईआईएम बैंग्लोर का नाम देश के बेस्ड बिजनेस स्कूल में शुमार हुआ है. 

देश के बेहतरीन बिजनेस स्कूल में IIM Bangalore, वैश्विक स्तर पर 31वां नंबर

देश के बेहतरीन बिजनेस स्कूल में IIM Bangalore, वैश्विक स्तर पर 31वां नंबर

नई दिल्ली:

Financial Times MiM Ranking 2022: देश के बेहतरीन बिजनेस स्कूल की खोज रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. आईआईएम बैंग्लोर का नाम इस साल देश के बेस्ड बिजनेस स्कूल में शुमार हुआ है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट-बैंगलोर (IIM Bangalore) को फाइनेंशियल टाइम्स (FT) मास्टर्स इन मैनेजमेंट (MiM) रैंकिंग 2022 में भारत का सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल घोषित किया गया है. एमआईएम रैंकिंग की घोषणा सोमवार, 12 सितंबर को की गई. संस्थान की तरफ से कहा गया कि इस साल आईआईएम बैंगलोर ने वैश्विक स्थिति में भी छलांग लगाई है. आईआईएमबी वैश्विक स्तर पर 31वें नंबर पर है, जबकि 2021 में यह 47वें नंबर पर था.  आईआईएमबी के निदेशक प्रोफेसर ऋषिकेश टी कृष्णन ने कहा, "इन रैंकिंग में आईआईएमबी की नेतृत्व की स्थिति स्कूल की दृश्यता और प्रतिष्ठा को बढ़ाने में एक भूमिका निभाती है."

आईआईएम बैंगलोर के एमबीए प्रोग्राम लगातार भारत में शीर्ष 3 में और क्यूएस और एफटी ग्लोबल रैंकिंग में विश्व स्तर पर शीर्ष 50 में शामिल है. नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) में बी स्कूल हमेशा भारत के शीर्ष 2 प्रबंधन स्कूलों में से एक है. भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर के शीर्ष 100 एफटी एमआईएम स्कूलों में बी-स्कूल के स्नातकों के पास मोटी सैलरी है.

JoSAA Counselling 2022: आईआईटी, एनआईटी जैसी दूसरी संस्थानों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू

बता दें कि एफटी एमआईएम रैंकिंग(FT MiM ranking) 16 मानदंडों पर आधारित है. इसमें पूर्व छात्रों का रिस्पांस सात मानदंडों को सूचित करती हैं जो एक साथ रैंकिंग के कुल वजन में 59 प्रतिशत का योगदान करती हैं. वहीं शेष नौ मानदंडों की गणना स्कूल के आंकड़ों से की जाती है और उन्हें 41 प्रतिशत वेटेज दिया जाता है.

Asia Cup 2022 के Final में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com