DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में 54,000 से अधिक छात्रों ने लिए प्रवेश, फीस जमा करने की अंतिम तारीख आज

DU Admission 2022: विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के अनुसार सोमवार शाम तक, 54,162 उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार होने के बाद उन्होंने अपनी फीस का भुगतान कर दिया है.

DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में 54,000 से अधिक छात्रों ने लिए प्रवेश, फीस जमा करने की अंतिम तारीख आज

DU Admission 2022: 80,164 में से 72,800 से अधिक उम्मीदवारों ने विश्वविद्यालय के सीट आवंटन के पहले दौर में डीयू कॉलेज और उन्हें आवंटित पाठ्यक्रम स्वीकार कर लिया है.

DU Admission 2022: विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आवंटित कॉलेज और पाठ्यक्रम को स्वीकार करने वाले 72,800 छात्रों में से, 54,000 से अधिक ने सोमवार शाम तक शुल्क का भुगतान करके अपना एडमिशन कंफर्म कर दिया है. सीट आवंटन के पहले दौर के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्नातक प्रोग्राम में प्रवेश के लिए शुल्क के भुगतान की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर (मंगलवार) निर्धारित की गई है. 80,164 में से 72,800 से अधिक उम्मीदवारों ने विश्वविद्यालय के सीट आवंटन के पहले दौर में डीयू कॉलेज और उन्हें आवंटित पाठ्यक्रम स्वीकार कर लिया है. 

परीक्षा में जाने से पहले जान लें सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम की ये जानकारी

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम तक 54,162 उम्मीदवारों ने आवेदनों को मंजूरी मिलने के बाद फीस का भुगतान कर दिया था.

इससे पहले, डीयू प्रवेश शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर थी. विश्वविद्यालय ने कहा है कि जो उम्मीदवार मंगलवार तक प्रवेश शुल्क का भुगतान करने में विफल रहते हैं, वे बाद के किसी भी कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम (सीएसएएस) राउंड में भाग नहीं ले पाएंगे.

इन जगहों पर नवंबर में होगी सीबीएसई 10वीं, 12वीं प्रैक्टिकल की परीक्षा, देखें एग्जाम डेट

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा कि खाली सीटों की जानकारी बुधवार को प्रदर्शित की जाएगी. दिल्ली विश्वविद्यालय में, 67 कॉलेजों, विभागों और केंद्रों में 79 स्नातक प्रोग्राम में प्रवेश पहली बार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के अंकों के माध्यम से किया जा रहा है. पिछले साल तक, प्रवेश कक्षा 12 के अंकों के आधार पर मेरिट सूची के माध्यम से किया जाता था, जिसमें कट-ऑफ आसमान छूती थी. विश्वविद्यालय हर साल सात कट-ऑफ सूचियों की घोषणा करता था.

दीवाली के बाद दिल्ली में बढ़े प्रदूषण पर क्या बोले स्थानीय लोग? यहां देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com