डीयू एडमिशन CSAS फर्स्ट आवंटन सूची की सीटें स्वीकार करने की अंतिम तिथि आज, जल्दी करें

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए CSAS की पहली आवंटन सूची के सीटों को स्वीकार करने की अंतिम तिथि आज है. डीयू यूजी सीएसएएस पहली सूची से संतुष्ट उम्मीदवार आज, शाम 4:59 बजे तक अपनी स्वीकृति जमा कर सकते हैं.

डीयू एडमिशन CSAS फर्स्ट आवंटन सूची की सीटें स्वीकार करने की अंतिम तिथि आज, जल्दी करें

डीयू एडमिशन CSAS फर्स्ट आवंटन सूची की सीटें स्वीकार करने की अंतिम तिथि आज, जल्दी करें

नई दिल्ली:

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) की पहली आवंटन सूची के सीटों को स्वीकार करने की अंतिम तिथि आज यानी 21 अक्टूबर 2022 है. डीयू यूजी सीएसएएस पहली सूची से संतुष्ट उम्मीदवार आज, शाम 4:59 बजे तक अपनी स्वीकृति जमा कर सकते हैं. विश्वविद्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को शाम 7 बजे तक 60,863 उम्मीदवारों ने आवंटित सीटों को स्वीकार कर लिया था. डीयू के रजिस्टार विकास गुप्ता ने पीटीआई को कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि फर्स्ट लिस्ट में 70,000 सीटों को भरा जाएगा. इसका मतलब  है कि पूरी प्रक्रिया 24 अक्टूबर तक संपन्न हो जाएगी. 

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने बीए में एडमिशन के लिए जारी की फर्स्ट मेरिट लिस्ट

डीयू ने साफ कहा कि सीटों को स्वीकार करने का प्रावधान केवल उसी राउंड के लिए मान्य होगा जिसमें उम्मीदवार को सीट आवंटित की गई है. यदि कोई उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा के भीतर डीयू आवंटन सूची में अनंतिम रूप से आवंटित सीट को स्वीकार नहीं कर पाता है तो आवंटन रद्द कर दिया जाएगा और उम्मीदवार को सीट आवंटन के आगे के दौर में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके बाद 22 नवंबर को विश्वविद्यालय स्पॉट आवंटन का आयोजन करेगा. 

31 अक्टूबर से भरे जाएंगे  CTET दिसंबर 2022 के लिए फॉर्म, पूरा शेड्यूल यहां देखें

डीयू यूजी राउंड -1 आवंटन सूची में वरीयता भरने के दौरान छात्रों द्वारा चुने गए प्रोग्राम प्लस कॉलेज के यूनिक कॉम्बिनेशन को संदर्भित करती है. डीयू यूजी उम्मीदवारों द्वारा स्वीकृति जमा करने के बाद, कॉलेज को 22 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदनों को वेरीफाई और अप्रूव करना होगा. उम्मीदवारों द्वारा ऑनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर है.

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी प्रवेश के लिए सीएसएएस दूसरी लिस्ट 20 अक्टूबर को जबकि तीसरी लिस्ट नवंबर की 10 तारीख को जारी की जाएगा. 

UPSSSC PET Answer Key 2022: यूपीएसएसएससी पीईटी के शिफ्ट, 1 और शिफ्ट 2 परीक्षा के लिए जारी हुआ आंसर-की

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या मतदाताओं को अब इनके नाम पर प्रभावित किया जाएगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com