बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने बीए में एडमिशन के लिए जारी की फर्स्ट मेरिट लिस्ट

जिन छात्रों ने बीएचयू यूजी प्रवेश के तहत बीए सोशल साइंस, बीए शास्त्री और बीए आर्ट्स कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in के माध्यम से मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं.

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने बीए में एडमिशन के लिए जारी की फर्स्ट मेरिट लिस्ट

बीएचयू ने बीए में एडमिशन के लिए जारी की फर्स्ट मेरिट लिस्ट

नई दिल्ली:

BHU Admission 2022: बीएचयू यानी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस क्रम में यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए बैचलर ऑफ आर्ट्स (BA) कोर्सों में प्रवेश के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. जिन छात्रों ने बीएचयू यूजी प्रवेश (BHU UG admission) के तहत बीए सोशल साइंस, बीए शास्त्री और बीए आर्ट्स कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in के माध्यम से मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. बीएचयू यूजी राउंड 1 मेरिट लिस्ट को छात्र बीएचयू की साइट से डाउनलोड भी कर सकते हैं. इसे डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा. 

बीए कोर्सों के लिए मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद बीएचयू जल्द ही यूजी प्रवेश के लिए अन्य कोर्सों की मेरिट लिस्ट जारी करेगा. बीएचयू ने मेरिट लिस्ट जारी करते हुए ट्विट किया. ट्विट में लिखा, 'बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 में अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी की है. सोशल साइंस, आर्ट्स और शास्त्री कोर्स में प्रवेश के लिए लिस्ट जारी की गई है. अन्य पाठ्यक्रमों की सूची भी जारी की जा रही है.'

बीएचयू ने बीए सोशल वर्क/ शास्त्री / आर्ट्स के लिए श्रेणी-वार कट-ऑफ स्कोर भी जारी किया है. बीएचयू यूजी पहली मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब अपने आवंटन की ऑनलाइन पुष्टि करनी होगी और निर्धारित समय के भीतर आवंटित कॉलेज में डॉक्यूमेट्स वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा. 

UPSSSC PET Answer Key 2022: यूपीएसएसएससी पीईटी के शिफ्ट, 1 और शिफ्ट 2 परीक्षा के लिए जारी हुआ आंसर-की

BHU UG Round 1 Merit List: ऐसे करें चेक 

1.मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए बीएचयू प्रवेश पोर्टल- bhuonline.in पर जाएं.

2.फिर आवश्यक क्रेडेंशियल  एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड का उपयोग करके लॉग इन करें.

3.अब उम्मीदवार पोर्टल स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

4.बीएचयू यूजी पहली मेरिट सूची देखें.

5.पीडीएफ डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

असम सरकार का बड़ा फैसला, कक्षा 12वीं के 36,000 छात्रों को देगी स्कूटर 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या मतदाताओं को अब इनके नाम पर प्रभावित किया जाएगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com