Advertisement

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के दूसरे दिन ही वेबसाइट हुई धीमी, एडमिशन प्रक्रिया में आई बाधा

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया मंगलवार को प्रभावित हुई क्योंकि दाखिले के लिए आवेदन से जुड़ी वेबसाइट धीमी गति से चल रही थी.

Advertisement
Read Time: 4 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया मंगलवार को प्रभावित हुई, क्योंकि दाखिले के लिए आवेदन से जुड़ी वेबसाइट धीमी गति से चल रही थी. विश्वविद्यालय के एक कॉलेज के प्राचार्य ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस महामारी के बीच विश्वविद्यालय में पहली बार दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. इसकी शुरुआत सोमवार को हुई और पहले ही दिन 19,000 आवेदन मिले. सोमवार को मिले आवेदनों में से सिर्फ 1,628 आवेदन ही स्वीकृत हो सके. 

रामजस कॉलेज के प्राचार्य मनोज खन्ना ने कहा कि विश्वविद्यालय दाखिला पोर्टल की गति शुरुआती कुछ घंटों में धीमी रही और दोपहर दो बजे के बाद ही स्थिति सामान्य हुई. दो बजे तक वह सिर्फ 60 आवेदनों को ही आगे बढ़ा पाए, क्योंकि इस प्रक्रिया में करीब 30 मिनट तक समय लग रहा था. विश्वविद्यालय को करीब 70,000 स्नातक सीटों के लिए 3.54 लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं. बुधवार दाखिले का अंतिम दिन है.

Advertisement

DU की हाई  कट ऑफ होने पर छात्र संगठनों ने किया विरोध
दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) द्वारा स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऊंचा कट-ऑफ रखने के मुद्दे पर छात्र संगठनों से सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) और वाम-समर्थित स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. संगठनों ने आरोप लगाया कि ऊंचा कट-ऑफ रखने से बड़े निजी स्कूलों के छात्रों को लाभ होता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day
इज़रायली संसद में बेंजामिन नेतन्याहू ने मानी ग़लती लेकिन जंग ख़त्म करने से इंकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: