Delhi University latest News: DU लॉ फैकल्टी के स्टूडेंट सेमेस्टर एग्जाम को स्थगित करने की कर रहे मांग, परीक्षा कल से 

Delhi University latest News: दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी (Faculty of Law) के छात्रों की सेमेस्पटर परीक्षाएं 10 अगस्त यानी कल से शुरू होने जा रही हैं. वहीं लॉ फैकल्टी के छात्र परीक्षा स्थगित करने और डेट शीट में बदलाव की मांग कर रहे हैं.

Delhi University latest News: DU लॉ फैकल्टी के स्टूडेंट सेमेस्टर एग्जाम को स्थगित करने की कर रहे मांग, परीक्षा कल से 

Delhi University latest News: DU लॉ फैकल्टी के स्टूडेंट सेमेस्टर एग्जाम को स्थगित करने की कर रहे मांग, परीक्षा कल से 

खास बातें

  • फैकल्टी ऑफ लॉ के स्टूडेंट कर रहे सेमेस्टर परीक्षा स्थगित करने की मांग
  • सेम्सटर परीक्षाएं कल से
  • डेट शीट में बदलाव की मांग कर रहे छात्र
नई दिल्ली:

Delhi University latest News: दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी (Faculty of Law) के छात्रों ने सोमवार को अपनी परीक्षा स्थगित करने और दो पेपरों के बीच पर्याप्त अंतर सुनिश्चित करने के लिए डेट शीट में बदलाव की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्र कैंपस लॉ सेंटर (Campus Law Centre) के प्रशासन कार्यालय के बाहर जमा हो गए और जमकर नारेबाजी की. छात्रों ने दावा किया कि अभी भी उनकी ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं क्योंकि उनका पाठ्यक्रम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. इसके बावजूद सेमेस्टर परीक्षा 10 अगस्त 2022 यानी कल से शुरू होने जा रही है. 

BITSAT 2022 Result: बिट्स पिलानी ने अगस्त सत्र के लिए BITSAT 2022 रिजल्ट किया जारी, डिटेल देखें

लॉ फैकल्टी में द्वितीय वर्ष के छात्र शक्ति सिंह ने कहा, "लगभग 200 छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और मांगों को उठाया. यह लगातार तीसरा दिन है जब हम भूख हड़ताल रहे हैं. विरोध के दौरान एक छात्र कल गिर भी गया." छात्र ने कहा कहा, "हम चाहते हैं कि परीक्षा एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी जाए ताकि तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके. विश्वविद्यालय हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है."

JAC 10th Compartment Exam 2022: 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस दिन डाउनलोड करें, जानिए एग्जाम की टाइमिंग और पूरा शेड्यूल 

द्वितीय वर्ष के एक अन्य छात्र स्वप्निल गुप्ता ने दावा किया कि वे पहले फोन कॉल और ईमेल के माध्यम से प्रशासन से संपर्क किया है, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद थी कि प्रशासन कार्यालय सोमवार को हमारी मांगों के बारे में हमसे बात करेगा, लेकिन कोई भी कार्यालय में मौजूद नहीं था. हमने उन्हें अपनी मांगों को ईमेल किया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली." 

इससे पहले परीक्षा के डीन डीएस रावत ने कहा था कि सेमेस्टर शुरू होने से पहले छात्रों को जारी किए गए शैक्षणिक कैलेंडर में परीक्षा की तारीख का जिक्र था. 

बिहार में गठबंधन टूटने की कगार पर, क्या बीजेपी का साथ छोड़ेंगे नीतीश?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com