दिल्ली के स्कूल भारी बारिश के कारण आज भी बंद, नर्सरी से कक्षा 5 तक के सभी स्कूलों में मंगलवार को छुट्टी घोषित

Delhi Rains: आईएमडी के अलर्ट को देखते हुए दिल्ली के स्कूल मंगलवार को भी बंद रहेंगे. शिक्षा निर्देशालय, दिल्ली ने मंगलवार को नर्सरी से पांचवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेशा जारी किया है. यह आदेश मंगलवार के लिए है.

दिल्ली के स्कूल भारी बारिश के कारण आज भी बंद, नर्सरी से कक्षा 5 तक के सभी स्कूलों में मंगलवार को छुट्टी घोषित

दिल्ली के स्कूल भारी बारिश के कारण आज भी बंद

नई दिल्ली:

Delhi Rains: दिल्ली में आज भी सभी स्कूल बंद है. भारी बारिश के चलते दिल्ली में मंगलवार को भी नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई हैं. शिक्षा निदेशालय, दिल्ली ने यह आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक दिल्ली के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है. स्कूलों को बंद रखने का निर्णय दिल्ली में भारी बारिश और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए किया गया है. स्कूल द्वारा कल शाम बच्चों के अभिभावकों को सूचित कर दिया गया है. वहीं पांचवी से आगे की कक्षाओं के क्लासेस सामान्य रूप से चालू रहेंगी. शिक्षा निदेशालय (DoE), ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है. इसमें कहा गया है, "शिक्षा निदेशालय, जीएनसीटीडी के तहत सभी मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों को भी छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर उपरोक्त निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है." 

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद

शिक्षा निदेशालय, दिल्ली द्वारा कक्षा 6 से आगे के सभी छात्रों, सभी स्कूलों के प्रमुख जिसमें एमसीडी और डीओई शामिल है, उनके कर्मचारियों और शिक्षकों को स्कूल जाने का निर्देश दिया गया है. ऑफिस का काम सामान्य रूप से चलेगा.

NEST 2023: नेस्ट एग्जाम के नतीजे घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिसके चलते सोमवार को भी दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहें. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 10 जुलाई के लिए सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की थी. वहीं मंगलवार को शिक्षा निदेशालय दिल्ली द्वारा सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में कक्षा नर्सरी से 5 तक के छात्रों के लिए 11 जून (मंगलवार) को छुट्टी घोषित किया है. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में पिछले दो-तीन दिन से तेज बारिश हो रही है, जिससे लोगों को खासा परेशानी हो रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rajasthan Pre D.El.Ed Exam 2023: आज से राजस्थान प्री-डीएलएड एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस तारीख तक भरे जाएंगे फॉर्म