NEST 2023: नेस्ट एग्जाम के नतीजे घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

NEST 2023 Result: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST) 2023 के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार अपने अंक आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. 

NEST 2023: नेस्ट एग्जाम के नतीजे घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

NEST 2023: नेस्ट एग्जाम के नतीजे घोषित

नई दिल्ली:

NEST Result 2023: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST 2023) का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी है, वे आधिकारिक वेबसाइट nestexam.in के माध्यम से नेस्ट रिजल्ट 2023 चेक कर सकते हैं. नेस्ट स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और आवेदन संख्या का प्रयोग करना होगा. ऑथोरिटी ने नेस्ट नतीजों के साथ सेक्शन वाइज मिनिमम स्कोर भी जारी किया है. नेस्ट स्कोर का उपयोग नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (NISER) और डिपार्टमेंट ऑफ एटोमिक एनर्जी (DAE), मुंबई विश्वविद्यालय के बेसिक साइंस में एक्सीलेंस सेंटर (UM-DAE CEBS)में प्रवेश के लिए योग्यता निर्धारित करने के लिए किया जाता है. 

AIIMS NExT 2023: नेक्सट मॉक टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी मौका, शाम 5 बजे तक भरे जाएंगे फॉर्म 

नेस्ट परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 90 के बराबर या उससे अधिक की जरूरत होगी. वहीं एससी, एसटी, दिव्यांगजन और जेके उम्मीदवारों के लिए 60 या उसके अधिक अंकों की. 

Rajasthan Pre D.El.Ed Exam 2023: आज से राजस्थान प्री-डीएलएड एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस तारीख तक भरे जाएंगे फॉर्म

नेस्ट परीक्षा का आयोजन 24 जून को किया गया था. यह परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी. भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और गणित सहित सभी पेपरों के लिए नेस्ट आंसर-की और प्रश्न पत्र 26 जून को जारी किए गए थे. वहीं आंसर-की पर आपत्ति 28 जून से 30 जून तक दर्ज किया जा सकता था. ऑथोरिटी ने सभी आपत्ति के समाधान के बाद अब जाकर नेस्ट नतीजों को जारी किया है. 

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद

नेस्ट 2023 के नतीजे कैसे चेक करें | How to Check NEST 2023 Result

NEST की आधिकारिक वेबसाइट  nestexam.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर 'NEST रिजल्ट 2023' वाले लिंक पर क्लिक करें.

क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें.

परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

सभी विवरण जांचें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम को पीडीएफ के रूप में डाउनलोड करें.