CUET PG Result 2022: सीयूईटी पीजी रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में देखें नतीजे

CUET PG Result 2022: सीयूईटी 2022 पीजी स्कोरकार्ड अब आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर उपलब्ध है. परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और सिक्योरिटी पिन का उपयोग कर सकते हैं.

CUET PG Result 2022: सीयूईटी पीजी रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में देखें नतीजे

CUET PG result 2022: सीयूईटी पीजी रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में देखें नतीजे

CUET PG Result 2022: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2022 को ऑनलाइन मोड में घोषित किया है. उम्मीदवार अब सीयूईटी पीजी 2022 की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) PG के नतीजे ऑनलाइन मोड में देख सकते हैं. सीयूईटी पीजी परिणाम 2022 (CUET PG 2022 result) देखने के लिए, उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी. सीयूईटी पीजी 2022 रिजल्ट (CUET PG result 2022) स्कोरकार्ड के रूप में उपलब्ध है. सीयूईटी रिजल्ट 2022 (CUET result 2022) में अन्य विवरणों के साथ उम्मीदवार के विवरण, प्रोग्राम और विषय के नाम के साथ सीयूईटी पीजी 2022 में प्राप्त अंक शामिल हैं. 

CUET PG result 2022: ​देखने के लिए यहां क्लिक करें 

NTA ने भाग लेने वाले सभी 66 विश्वविद्यालयों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीयूईटी पीजी परीक्षा आयोजित की थी. प्रतिभागी विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए उम्मीदवार सीयूईटी पीजी के स्कोरकार्ड का उपयोग कर सकते हैं.

सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2022 कैसे चेक करें?

CUET PG स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं.

  • सीयूईटी पीजी की ऑफिशियल वेबसाइट - cuet.nta.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर 'PG result 2022' लिंक पर क्लिक करें.
  • लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें - एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन.
  • 'Submit' बटन पर क्लिक करें और अपने स्कोर कार्ड को डाउनलोड करें.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. स्कोरकार्ड में उल्लिखित सभी विवरणों की जांच करें और इसे भविष्य में उपयोग के लिए डाउनलोड करें. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) का आयोजन 1 सितंबर से 12 सितंबर तक ऑनलाइन मोड में किया गया था. परीक्षा भारत के 500 शहरों और भारत के बाहर 13 शहरों में आयोजित की गई थी. इस साल सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए लगभग 3.57 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था.