UP सरकार का आदेश, पहली से 8वीं कक्षा तक सभी स्कूल 11 अप्रैल तक रहेंगे बंद

Uttar Pradesh Schools: कोरोनावायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को पहली से 8वीं कक्षा के छात्रों के लिए 11 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है. 

UP सरकार का आदेश, पहली से 8वीं कक्षा तक सभी स्कूल 11 अप्रैल तक रहेंगे बंद

यूपी में पहली से 8वीं कक्षा तक सभी स्कूल 11 अप्रैल तक रहेंगे बंद.

Uttar Pradesh Schools: देशभर में कोरोनावायरस का कहर एक बार फिर तेज़ी से बढ़ रहा है. कोरोनावायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को पहली से 8वीं कक्षा के छात्रों के लिए 11 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है. 

पहले 4 अप्रैल तक स्कूलों को किया गया था बंद

बता दें कि कुछ समय पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कक्षा 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को 4 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए थे. लेकिन अब स्कूलों को बंद रखने की अवधि आगे बढ़ा दी गई है. अब उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल पहली से 8वीं के छात्रों के लिए 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे. 

वहीं, हाल ही में मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा था कि कोरोना जांच का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाना चाहिए. योगी ने ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के निर्देश भी दिए थे. उन्होंने कहा था कि हर गांव तथा वार्ड में निगरानी समितियां गठित की जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने यह भी कहा था कि सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सामाजिक मेल जोल से दूरी का पालन सुनिश्चित कराया जाए तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए.