CBSE Term-1 Results: सीबीएसई टर्म-1 रिजल्ट की फेक खबरों से बचें छात्र, अभी जारी नहीं हुए हैं नतीजे

CBSE Term 1 Results 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म -1 परीक्षा के नतीजे अभी तक जारी नहीं किए हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर नतीजे जारी करने की फेक खबर चलाई जा रही है.

CBSE Term-1 Results: सीबीएसई टर्म-1 रिजल्ट की फेक खबरों से बचें छात्र, अभी जारी नहीं हुए हैं नतीजे

CBSE Term-1 Results: सीबीएसई टर्म-1 रिजल्ट को लेकर फैलाई जा रही है फेक खबर

नई दिल्ली:

CBSE Term 1 Results 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म -1 परीक्षा के नतीजे अभी तक जारी नहीं किए हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर नतीजे जारी करने की फेक खबर चलाई जा रही है, जिसमें कहा गया है कि सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म-1 के नतीजे जारी कर दिए हैं. सोशल मीडिया पर फैल रही ये फर्जी खबर काफी वायरल हो रही है. छात्र सोशल मीडिया पर फैल रही इन खबरों पर ध्यान न दें और नतीजों के लिए केवल सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विश्नास करें.

ये भी पढ़ें- CBSE 10th Result 2021-22: 'सीबीएसई' बोर्ड जल्द घोषित करेगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

ट्विटर पर वायरल हो रहे एक ट्वीट में कहा गया है कि सीबीएसई परिणाम 1 टर्म घोषित किए जा चुके हैं. प्रामाणिकता और परिणामों के बारे में पूरी जानकारी के लिए वीडियो देखें. कमेंट सेक्शन में लिंक.

वहीं एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि डिजिलॉकर में लिखा है कि सीबीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आ गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये सभी खबर गलत हैं. वहीं इससे पहले सीबीएसई 10वीं और 12वीं टर्म 1 परीक्षा के रिजल्ट से जुड़ा एक नोटिफिकेशन काफी वायरल हुआ था. जिसमें दावा किया गया था कि सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 25 जनवरी को जारी किए जाने हैं. ये फेक सर्कुलर 22 जनवरी को जारी किया गया था. इस सर्कुलर में लिखा गया था कि सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा परिणाम प्राप्त करने की प्रक्रिया को बदल दिया है. उम्मीदवारों को उनके केंद्रों के माध्यम से एक विशिष्ट उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दिया जाएगा. जिसका उपयोग उन्हें "नए" वेब पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए करना होगा. ऐसा करने से ही स्कोर पता चल सकेगा. आगे लिखा गया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि पोर्टल के भीतर नेविगेशन को आसान बनाया जा सके. इस फेक सर्कुलर पर सीबीएसई की ओर से बयान आया था. जिसमें सीबीएसई ने कहा था कि छात्र इसपर ध्यान न दें.