विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 25, 2022

CBSE Term 1 Result: 25 जनवरी को रिजल्ट वाले नोटिस को सीबीएसई ने बताया फर्जी

CBSE Term 1 Result: ये सर्कुलर 22 जनवरी को जारी किया गया था और इसमें दावा किया गया है कि सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा परिणाम प्राप्त करने की प्रक्रिया को बदल दिया है.

Read Time: 3 mins
CBSE Term 1 Result: 25 जनवरी को रिजल्ट वाले नोटिस को सीबीएसई ने बताया फर्जी
CBSE Exam: 25 जनवरी को रिजल्ट आने की कही गई थी बात
नई दिल्ली:

CBSE Term1 Result:  सीबीएसई 10वीं और 12वीं टर्म 1 परीक्षा के रिजल्ट से जुड़ा एक नोटिफिकेशन काफी वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया गया है कि  सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 25 जनवरी यानी आज जारी किए जाने हैं. बोर्ड परीक्षा के नतीजे आने से जुड़ा ये नोटिफिकेशन एकदम फेक है. जी हां, सीबीएसई की ओर इस नोटिफिकेशन पर ध्यान न देने को कहा गया है और इसे फर्जी खबर बताया है. दरअसल ये फर्क सर्कुलर 22 जनवरी को जारी किया गया था और इसमें दावा किया गया है कि सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा परिणाम प्राप्त करने की प्रक्रिया को बदल दिया है. उम्मीदवारों को उनके केंद्रों के माध्यम से एक विशिष्ट उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दिया जाएगा. जिसका उपयोग उन्हें "नए" वेब पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए करना होगा. ऐसा करने से ही स्कोर पता चल सकेगा. आगे लिखा गया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि पोर्टल के भीतर नेविगेशन को आसान बनाया जा सके.

सीबीएसई ने परिणाम प्राप्त करने की प्रक्रिया में इस तरह के किसी भी बदलाव से इनकार किया है. बोर्ड की प्रवक्ता रमा शर्मा ने इस फेक खबर पर कहा कि एक सर्कुलर जो दावा करता है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 10 और कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षा परिणाम 25 जनवरी को घोषित करेगा, फर्जी है. 

सीबीएसई की वेबसाइट पर ही करें भरोसा

सीबीएसई टर्म 1 बोर्ड परीक्षा परिणाम 2021 से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी  cbse.nic.in, cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी. इसलिए छात्र इस तरह की फेक खबरों पर ध्यान न दें और केवल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई अधिसूचना पर ही विश्वास करें.

गौरतलब है कि सीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म 1 परीक्षा दिसंबर में हुई थी और छात्र अब परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में इस तरह की फेक न्यूज फैलाई जा रही है. आपको बता दें कि सीबीएसई की ओर से नतीजे घोषित करने की तारीख का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET 2024 परीक्षा की काउंसलिंग 6 जुलाई को होगी या फिर नहीं, नीट यूजी का विवाद छात्रों को कर रहा कंफ्यूज
CBSE Term 1 Result: 25 जनवरी को रिजल्ट वाले नोटिस को सीबीएसई ने बताया फर्जी
CBSE Board Result 2024: सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द, स्कूलों को डिजिलॉकर एक्सेस कोड शेयर
Next Article
CBSE Board Result 2024: सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द, स्कूलों को डिजिलॉकर एक्सेस कोड शेयर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;