भारतीय विद्यापीठ में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यूनिवर्सिटी ने जारी किया एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल 

Bharati Vidyapeeth Admission 2023: भारतीय विद्यापीठ ने साल 2023 की प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस परीक्षा का आयोजन यूनिवर्सिटी के पीजी और यूजी प्रोग्राम में दाखिले के लिए किया जाता है.   

भारतीय विद्यापीठ में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यूनिवर्सिटी ने जारी किया एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल 

भारतीय विद्यापीठ में दाखिले की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली:

Bharati Vidyapeeth Admission 2023: भारतीय विद्यापीठ में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है. यूनिवर्सिटी ने अपने यूजी, पीजी प्रोग्राम में प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. जो भी छात्र भारती विद्यापीठ के अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश चाहते हैं, उन्हें यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bharatividyapeeth.edu पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. यूनिवर्सिटी ने अन्य परीक्षाओं के साथ भारती विद्यापीठ अंडरग्रेजुएट मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (BUMAT 2023) और भारती विद्यापीठ डीम्ड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट BMAT 2023) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की है.

बीयूएमएटी और बीएमएटी का आयोजन यूनिवर्सिटी (BVDU) द्वारा इसके बैचलर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (BBA) और बैचलर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (BCA) कोर्स में प्रवेश के लिए किया जाता है. बीयूएमएटी और बीएमएटी  परीक्षा ढाई घंटे की होगी. इस परीक्षा में अंग्रेजी, गणित और रीजनिंग क्षेत्रों से 200 प्रश्न पूछे जाएंगे. 

Bank of Maharashtra Recruitment 2023: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली है बंपर वैकेंसी, स्पेशलिस्ट ऑफिसर के भरे जाएंगे 225

पीजी प्रोग्राम का शेड्यूल

भारतीय विद्यापीठ पीजी प्रोग्राम में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा. यूनिवर्सिटी में अलग-अलग पीजी कोर्सों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने और आवेदन की अंतिम तारीख अलग-अलग है. जैसे बीवी बीटेक 2023 के लिए 1 जून से अप्लाई किया जाता सकता है, वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जून है. उसी तरह BV-PHARMUG 2023 और BV-ABOP 2023 के लिए 1 जून से 11 जून 2023 तक अप्लाई किया जा सकता है. BV-LAWUG 2023 और BUMAT 2023 के 8 जून को अप्लाई किया जा सकता है.

RRB NTPC लेवल 3 डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन का शेड्यूल जारी, जानें किन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

BV-BSc Nursing 2023 कोर्स के लिए 8 जून से 18 जून 2023 तक, BV-BPHARMSE 23 कोर्स के लिए उम्मीदवार 8 जून से अप्लाई कर सकते हैं. इस कोर्स के लिए 18 जून तक फॉर्म भरा जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

Featured Video Of The Day

अभिनेता रणवीर सिंह मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट