AMU पहली से 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेगी पास, 9वीं और 11वीं के लिए लिया ये फैसला

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करेगी.

AMU पहली से 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेगी पास, 9वीं और 11वीं के लिए लिया ये फैसला

AMU पहली से 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए पास करेगी.

नई दिल्ली:

AMU To Promote School Students: चीन और दूसरे देशों के बाद अब भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए कई राज्यों में 10वीं और 12वीं को छोड़कर बाकी स्टूडेंट्स को पास कर दिया गया है. अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने भी पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करने का फैसला किया है. 

9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को टर्म एग्जाम, टेस्ट, असाइनमेंट्स, प्रोजेक्ट्स आदि के आधार पर पास किया जाएगा. 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट अगर इस प्रक्रिया के तहत किसी सब्जेक्ट में पास नहीं हो पाते हैं तो उन्हें स्कूल बेस्ड टेस्ट देना होगा. ये टेस्ट ऑनलाइन या ऑफलाइन हो सकता है. इस टेस्ट के आधार पर स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी किया जाएगा.      

DSE के डायरेक्टर प्रोफेसर असफर अली खान ने कहा, "10वीं और 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम दोबारा से शेड्यूल कराने के बारे में ये सूचित किया जाता है कि मौजूदा हालातों में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए एग्जाम का नया शेड्यूल बनाना और जारी करना संभव नहीं है." उन्होंने आगे बताया कि हालातों को ध्यान में रखकर कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन नया शेड्यूल जारी करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी करके बताया, "ये सूचित किया जाता है कि AMU बोर्ड की परीक्षाएं शुरू करने से 10 दिन पहले नोटिस जारी करके जानकारी देगी. "