ADVERTISEMENT

टेलीकॉम कंपनियों की जंग : अब महज 1 रुपये में 300 मिनट 4जी कॉलिंग का प्लान

रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं की अनौपचारिक शुरुआत से पहले रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने एक खास प्लान पेश किया, जिसके तहत उसके ग्राहक महज एक रुपये में ऐप टु ऐप 300 मिनट 4जी कॉलिंग कर सकेंगे.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी06:41 PM IST, 30 Aug 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं की अनौपचारिक शुरुआत से पहले रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने एक खास प्लान पेश किया, जिसके तहत उसके ग्राहक महज एक रुपये में ऐप टु ऐप 300 मिनट 4जी कॉलिंग कर सकेंगे. यानी उसके यूजर्स व्हाटसऐप, स्काइप, वाइबर, गूगल हैंगआउट व लाइन जैसे मोबाइल ऐप के जरिये एक रुपये में 300 मिनट 4जी कॉल कर सकेंगे.

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली आरकॉम इस प्लान के तहत एक रुपये में 300 मिनट का ऐप टु ऐप टॉक डेटा देगी, जिसकी वैधता 30 दिन होगी. सीमित अवधि की इस पेशकश में उपभोक्ता हर दिन 10 मिनट की बात कर सकेगा.

रिलायंस कम्युनिकेशंस के सीईओ (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि प्लान के तहत उपयोक्ताओं को हर दिन सात एमबी का डेटा उनके एकाउंट में डाला जाएगा ताकि वे एप टु एप कॉल कर सकें.

आरकॉम के ग्राहकों की संख्या 11 करोड़ है. हालांकि उसने 4जी ग्राहकों की संख्या का खुलासा नहीं किया है. कंपनी का 4जी एलटीई नेटवर्क 850 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम बैंड पर आधारित है.

गौरतलब है कि देश के दूरसंचार क्षेत्र में इन दिनों 4जी सेवाओं की ही चर्चा है. एयरटेल और वोडाफोन जैसी प्रमुख कंपनियों ने अपनी अपनी 4जी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में अनेक नए प्लान व मौजूदा दरों में कटौती की घोषणा की है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT