Share Market Closing : कई निगेटिव फैक्टर्स के बावजूद सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी, मेटल शेयरों में उछाल

Sensex, Nifty today: कोरोनावायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक नए मामले दर्ज होने के बावजूद आज घरेलू शेयर बाजारों में तेजी दिखी है. मेटल शेयरों, HDFC, HDFC बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़, भारती एयरटेल, और ITC के शेयरों में आज खूब तेजी दिखी है. 

Share Market Closing : कई निगेटिव फैक्टर्स के बावजूद सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी, मेटल शेयरों में उछाल

शेयर बाजार में लिक्विडिटी के चलते तेजी बनी हुई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

देश में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक नए मामले दर्ज होने के बावजूद आज घरेलू शेयर बाजारों में तेजी दिखी है. मेटल शेयरों, HDFC, HDFC बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़, भारती एयरटेल, और ITC के शेयरों में आज खूब तेजी दिखी है. 

आज क्लोजिंग में सेंसेक्स 257 अंकों यानी कि 0.52 फीसदी की उछाल के साथ 49,206 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, निफ्टी 50, 98 अंकों की उछाल के साथ 14,823 के लेवल पर रुका.

मार्केट में आरबीआई की लिक्विडिटी की घोषणा के चलते सकारात्मक रुख दिख रहा है. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है, कई इकोनॉमिस्ट्स ने भारत के ग्रोथ अनुमान में कटौती कर दी है, इसके बावजूद आज बाजार में तेजी बनी रही.

अगर ओपनिंग पर नजर डालें तो कारोबार के शुरुआती दौर में 400 अंक से अधिक चढ़ गया. वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और सूचकांक में बड़ा वजन रखने वाले शेयरों में बढ़त से सेंसेक्स ऊंचा रहा. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों में आधारित सेंसेक्स कारोबार के शुरुआती दौर में 416.43 अंक यानी 0.85 प्रतिशत बढ़कर 49,366.19 अंक पर पहुंच गया. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का व्यापक आधार वाला निफ्टी सूचकांक 121.10 अंक यानी 0.82 प्रतिशत बढ़कर 14,845.90 अंक पर पहुंच गया.

सेंसेक्स में शामिल शेयरों में इंडसइंड बैंक दो प्रतिशत से अधिक चढ़ गया. इसके साथ ही महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक, टीसीएस, एशियन पेंट्स और रिलायंस इंडस्टूीज के शेयरों में लाभ रहा. इसके विपरीत बजाज आटो, पावर ग्रिड, भारती एयरटेल और नेस्ले के शेयरों में गिरावट रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(भाषा के इनपुट के साथ)