ADVERTISEMENT

शेयर बाजार में मामूली गिरावट, लाल निशान के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी

देश के शेयर बाजार बुधवार को लाल निशान के साथ खुले. सुबह सेंसेक्स में जहां 62 अंक की गिरावट देखी जा रही है वहीं निफ्टी में 18 अंकों की गिरावट है. सेंसेक्स 61231 पर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी 18214 पर कारोबार कर रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:49 AM IST, 04 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के शेयर बाजार बुधवार को लाल निशान के साथ खुले. सुबह सेंसेक्स में जहां 62 अंक की गिरावट देखी जा रही है वहीं निफ्टी में 18 अंकों की गिरावट है. सेंसेक्स 61231 पर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी 18214 पर कारोबार कर रहा है. आज के कारोबार में एचडीएफसी लाइफ, सनफार्मा, एसबीआई लाइफ, डा रेड्डी, डिविसलैब मुनाफे में हैं वहीं हिंडाल्को, जेएसडब्लू स्टील, टाटा स्टील, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स घाटे में चल रहे हैं. इंडसइंड बैक में सबसे ज्यादा कारोबार हो रहा है वहीं, आईसीआईसीआई बैंक में भी तेजी देखी जा रही है.

इससे पहले मंगलवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में स्थानीय शेयर बाजारों में मंगलवार को नये वर्ष के दूसरे कारोबारी दिन भी तेजी बनी रही और बीएसई सेंसेक्स 126 अंक से अधिक के लाभ में रहा था. वैश्विक बाजारों में कुल मिलाकर सकारात्मक रुख के साथ बैंक, आईटी और औषधि कंपनियों के शेयरों में मांग से घरेलू बाजार पर सकारात्मक असर पड़ा था. कारोबारियों के अनुसार, हालांकि डॉलर के मुकाबलेू रुपये के मूल्य में गिरावट तथा विदेशी पूंजी निकासी जारी रहने से बाजार का लाभ सीमित रहा था. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 126.41 अंक यानी 0.21 प्रतिशत चढ़कर 61,294.20 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान यह ऊंचे में 61,343.96 अंक तक गया और नीचे में 61,004.04 तक आया था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 35.10 अंक यानी 0.19 प्रतिशत की तेजी के साथ 18,232.55 अंक पर बंद हुआ था. सेंसेक्स के शेयरों में एक्सिस बैंक सबसे ज्यादा 2.25 प्रतिशत चढ़ा था. इसके अलावा टाइटन, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिंद्रा, विप्रो और नेस्ले इंडिया प्रमुख रूप से लाभ में रहे था.

दूसरी तरफ नुकसान में रहने वाले शेयरों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, आईटीसी और एनटीपीसी शामिल थी. इनमें 1.13 प्रतिशत तक की गिरावट आई थी.

इनपुट भाषा से भी

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT