ADVERTISEMENT

एसबीआई, एचडीएफसी ने होम लोन सस्ता किया

रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किए जाने के बाद इन बैंकों ने यह कदम उठाया है। एसबीआई ने कहा है कि कर्ज लेने वाली महिलाओं को ब्याज में 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त रियायत मिलेगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:39 PM IST, 19 Dec 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) तथा एचडीएफसी ने नए आवास ऋण पर ब्याज दरों में 0.4 प्रतिशत तक की कटौती कर दी। रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किए जाने के बाद इन बैंकों ने यह कदम उठाया है। एसबीआई ने कहा है कि कर्ज लेने वाली महिलाओं को ब्याज में 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त रियायत मिलेगी।

एसबीआई आवास ऋण अब- 75 लाख रुपये से नीचे और 75 लाख रुपये से अधिक के दो वर्ग में उपलब्ध होगा। कर्ज लेने वालों के लिए 75 लाख रुपये तक का ऋण 10.15 प्रतिशत ब्याज दर पर उपलब्ध होगा, जो फिलहाल 10.50 प्रतिशत है। महिलाओं के लिए 75 लाख रुपये तक के ऋण पर ब्याज दर 10.10 प्रतिशत होगी।

स्टेट बैंक ने बयान में कहा कि नई दरें से प्रभावी होंगी। 75 लाख रुपये से अधिक के कर्ज पर ब्याज दर 10.30 प्रतिशत होगी। इस वर्ग के ऋण में महिलाओं के लिए ब्याज दर 10.25 प्रतिशत होगी।

वहीं देश की सबसे बड़ी आवास वित्त कंपनी एचडीएफसी ने आवास ऋण पर ब्याज दरों में चौथाई फीसदी की कटौती की है। एचडीएफसी ने बयान में कहा कि यह सीमित अवधि की पेशकश है और 31 जनवरी तक जमा होने वाले सभी नए आवेदनों पर मिलेगी। इसके तहत पहला ऋण 28 फरवरी, 2014 तक दिया जाएगा। एचडीएफसी के 75 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर अब 10.25 प्रतिशत का ब्याज लिया जाएगा। अभी तक यह 10.50 प्रतिशत था।

रिजर्व बैंक ने बुधवार को मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दर को 7.75 प्रतिशत तथा नकद आरक्षित अनुपान (सीआरआर) को 4 प्रतिशत पर बरकरार रखा था।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT