ADVERTISEMENT

अमिताभ बच्चन मुंबई पुलिस के #ReelToReal कैंपेन को क्यों कर रहे हैं सपोर्ट, आपका जानना जरूरी है...

मुंबई पुलिस ने #ReelToReal कैंपेन शुरू किया है जिसमें वह बिग बी अमिताभ बच्चन की फिल्मों के डायलॉग इस्तेमाल करते हुए जागरूकता फैला रही है.
NDTV Profit हिंदीPooja Prasad
NDTV Profit हिंदी01:05 PM IST, 02 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मुंबई पुलिस की एक रचनात्मक जागरुकता भरी पहल को यदि फिल्मी दुनिया के शहंशाह अमिताभ बच्चन का सपोर्ट भी मिल जाए तो सकारात्मक पहल और ज्यादा कारगर होती दीखती है. दरअसल, मुंबई पुलिस ने #ReelToReal कैंपेन शुरू किया है जिसमें वह बिग बी अमिताभ बच्चन के फिल्मों के डायलॉग्स इस्तेमाल करते हुए जागरूकता फैला रही है. अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार और शोले के डॉयलॉग वाले पोस्टरों के नीचे पुलिस असल मतलब की बात कहती है और लोगों को पॉन्जी स्कीम्स से लेकर शराब पीकर गाड़ी चलाने को लेकर आगाह कर रही है.

बता दें कि पॉन्जी स्कीम वे स्कीम होती हैं जिनके जरिए लोगों को कम समय में अधिक से अधिक पैसा बनाने का 'लालच' दिया जाता है. ये आमतौर पर लोगों को एकमुश्त रकम निवेश करने के लिए कहती हैं और चंद हफ्तों या महीनों में इनके दोगुने कर दिए जाने का वादा करती हैं. 

मुंबई पुलिस के इस कैंपेन 'रीलटूरीयल' को खुद बिग बी का सपोर्ट मिला है. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल @SrBachchan से ऐसे ही एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा- मुंबई पुलिस के ट्रैफिक, साइबर क्राइम को लेकर अवेयरनेस कैंपन को लेकर की गई इस पहल को मैं सपोर्ट करता हूं... जोकि मेरे डॉयलॉग्स पर आधारित है. 
 


उन्होंने जिस पोस्टर को रीट्वीट किया वह नीचे दिया गया है. इसमें मुंबई पुलिस शोले फिल्म के इस दृश्य को दिखा रही है जिसमें पोस्टर पर लिखा है- तुम्हारा नाम क्या है बसंती? पोस्टर में नीचे लिखा है- साइबर क्रिमिनल अक्सर ऐसे सवाल आपसे कर सकते हैं जिनके जवाब आपको देना बिल्कुल जरूरी नहीं है.

इस पोस्टर को ट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस ने कहा है- बंदूक नहीं बल्कि जागरूकता आपके लिए इंटरनेट पर फैले गब्बरों से निपटने में सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकती है. 

 
ऐसे ही कुछ अन्य ट्वीट्स की बानगी...


एक अन्य पोस्टर में यह डॉयलॉग... हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू हो जाती है..


एक अन्य पोस्टर में यह डॉयलॉग... दारू पीने से लिवर खराब हो जाता है, मालूम?


मुंबई पुलिस ने अपने अधिकांश ट्वीट में अमिताभ बच्चन को टैग किया है. वह अक्सर मुंबई पुलिस के ट्वीट रीट्वीट करते देखे जा रहे हैं और साथ में वह यह लिखना नहीं भूलते- आई सपोर्ट. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकPooja Prasad
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT