RateGain Travel IPO : आज खुल रहा रेटगेन ट्रैवल का आईपीओ, एंकर निवेशकों से ही जुटा लिए 599 करोड़

Rategain Travel Technology का आईपीओ सब्सक्रिप्शन आज खुल रहा है. आईपीओ से पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 599 करोड़ रुपये जुटाए हैं.आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 405 से 425 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

RateGain Travel IPO : आज खुल रहा रेटगेन ट्रैवल का आईपीओ, एंकर निवेशकों से ही जुटा लिए 599 करोड़

गिरते शेयर बाजार के बीच आज खुलेगा Rategain Travel Tech. का आईपीओ. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को खुलने वाले अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से पहले सोमवार को एंकर निवेशकों से 599 करोड़ रुपये जुटाए हैं. बीएसई की वेबसाइट पर डाली गई सूचना के अनुसार, कंपनी ने 34 एंकर निवेशकों को 425 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 1,40,90,136 इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है. इस तरह यह राशि 598.83 करोड़ रुपये बैठती है.

एंकर निवेशकों में सिंगापुर सरकार, सिंगापुर का मौद्रिक प्राधिकरण, नोमुरा, गोल्डमैन सैक्श फंड्स, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एमएफ, सुंदरम एमएफ, एक्सिस एमएफ, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और बीएनपी पारिबा आर्बिट्रेज शामिल हैं.

यात्रा और आतिथ्य प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी आईपीओ के तहत 375 करोड़ तक के नए शेयर जारी करेगा. इसके अलावा प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक 2.26 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे.

आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 405 से 425 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ सात दिसंबर को खुलकर नौ दिसंबर को बंद होगा. मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 1,335.73 करोड़ रुपये जुटाये जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि इस हफ्ते एक और कंपनी के आईपीओ की चर्चा है. डिजिटल मैपिंग करने वाली कंपनी मैपमाईइंडिया भी इस हफ्ते 9 दिसंबर को आईपीओ ला रही है. कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 1,000-1,033 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है. कंपनी का 1,040 करोड़ रुपये का आईपीओ नौ दिसंबर को खुलेगा और 13 दिसंबर को बंद होगा. हालांकि एंकर निवेशकों के लिए बोली की प्रक्रिया 8 दिसंबर को होगी. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)