ADVERTISEMENT

अब माइक्रोसॉफ्ट में छंटनी : 4000 लोगों की नौकरी जाएंगी, सबसे ज्यादा असर सेल्स डिपार्टमेंट में

कंपनी का कहना है कि ज्यादातर जॉब कट अमेरिका से बाहर की जगहों पर किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने छंटनी की संख्या संबंधी खबरों की पुष्टि नहीं की.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:23 PM IST, 07 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

नौकरियों में कटौती को लेकर अब माइक्रोसॉफ्ट की ओर से खबरें आ रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनिया भर में फैले अपने कारोबार में से कंपनी तीन हजार लोगों की छंटनी कर सकती है. ज्यादातर छंटनियां सेल्स डिपार्टमेंट में की जाएंगी.

माइक्रोसॉफ्ट बड़े स्तर पर पुनर्गठन कर रहा है जिसके तहत कंपनी के अपने वैश्विक वर्क फोर्स में करीब 3000 नौकरियों की कटौती करने की संभावना है. भारत में जन्मे सत्या नडेला के नेतृत्व वाली कंपनी के पुनर्गठन के तहत होने वाली छंटनी में बिक्री विभाग पर सर्वाधिक असर पड़ेगा और करीब 4000 नौकरियों की कटौती की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि कंपनी अपने उपभोक्ताओं एवं भागीदारों को बेहतर सेवा मुहैया कराने के लिए ये बदलाव कर रही है. माइक्रोसॉफ्ट के अमेरिका में 71000 कर्मी हैं और विश्वभर में इनकी संख्या 1,21,000 है.

कंपनी का कहना है कि ज्यादातर जॉब कट अमेरिका से बाहर की जगहों पर किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने छंटनी की संख्या संबंधी खबरों की पुष्टि नहीं की. वैसे साल 2014 में कंपनी ने 18 हजार छंटनियों की बात कही थी. पिछली जुलाई इस संख्या को 2850 कर दिया गया था.

(विभिन्न एजेंसियों से इनपुट)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT