ADVERTISEMENT

इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण, विकास पर 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी महिंद्रा

वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) लिमिटेड अगले सात-आठ साल में महाराष्ट्र के पुणे में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के विनिर्माण और विकास पर 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:32 PM IST, 14 Dec 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) लिमिटेड अगले सात-आठ साल में महाराष्ट्र के पुणे में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के विनिर्माण और विकास पर 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. एमएंडएम ने बुधवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि महाराष्ट्र सरकार की औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत ईवी खंड के लिए 10,000 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी गई है.

इसमें कहा गया है कि कंपनी अपनी अनुषंगी इकाई के जरिये विनिर्माण सुविधा, महिंद्रा के आगामी बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) के विकास और उत्पादन पर अगले सात-आठ साल में लगभग 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

इनमें से कुछ बीईवी को 15 अगस्त, 2022 को ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में प्रदर्शित किया गया था. ये इलेक्ट्रिक एसयूवी इन्ग्लो ईवी मंच पर आधारित है. इसे एक्सयूवी ब्रांड और बिल्कुल नए सिर्फ इलेक्ट्रिक ब्रांड ‘बीई' के तहत पेश किया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT