ADVERTISEMENT

इंफोसिस को 2407 करोड़ का मुनाफा, निवेशकों को 400 फीसदी अतिरिक्त लाभांश

वहीं जुलाई-सितंबर में समाप्त तिमाही के दौरान इंफोसिस की एकीकृत आय 31.5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 12,965 करोड़ रुपये पर पहुंच गई।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:04 AM IST, 12 Oct 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष (2013-14) की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में 2,407 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया है। भारतीय लेखा मानक के अनुसार इसके मुनाफे में 1.6 प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। इंफोसिस के नतीजों से इसके शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

इसे देखते हुए, त्योहारी मौसम से पहले इंफोसिस  ने अपने निवेशकों को मौजूदा वित्त वर्ष की प्रथम छहमाही के लिए पांच रुपये मूल्य के प्रत्येक शेयर पर 20 रुपये, यानी 400 फीसदी का अंतरित लाभांश देने की घोषणा की है।

शेयर बाजार में दायर एक नियमित सूचना में कंपनी ने शुक्रवार को कहा निदेशक मंडल ने प्रति शेयर 20 रुपये अंतरिम लाभांश को मंजूरी दे दी है।

मौजूदा वित्त वर्ष के लिए अंतरिम लाभांश, पिछले वित्त वर्ष में कंपनी द्वारा दिए गए 15 रुपये प्रति शेयर (300 प्रतिशत) अंतरिम लाभांश से पांच रुपये अधिक यानी 100 फीसदी अधिक है।

शुक्रवार को शेयर बाजारों की एक नियामक फाइलिंग में सूचना प्रौद्योगिकी की अगुआ इंफोसिस ने कहा कि समेकित राजस्व इस तिमाही में 31.5 प्रतिशत बढ़कर 12,965 करोड़ रुपये हो गया।

इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के मुकाबले शुद्ध मुनाफा 1.4 प्रतिशत व राजस्व 15.1 प्रतिशत बढ़ा है।

इंटरनेशनल फाइनेन्शियल रिपोर्टिग स्टेंडर्ड (आईएफआरएस) के मुताबिक, शुद्ध आय में 11.1 प्रतिशत मतलब 38.3 करोड़ डॉलर की कमी हुई है जबकि राजस्व में 15 प्रतिशत मतलब 2.07 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है।

इस तरह इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में शुद्ध आय 8.4 प्रतिशत कम हुई है जबकि राजस्व में 3.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT