ADVERTISEMENT

अब तीन शताब्दी ट्रेनों के माध्यम से कर सकते हैं 'स्वर्णिम त्रिभुज' का दौरा

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन 21 नवंबर से रेल आधारित साप्ताहिक यात्रा पैकेज शुरू करेगा, जिससे समय बचाने की चाहत रखने वाले यात्री तीन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों से तीन ऐतिहासिक एवं जीवंत शहर - दिल्ली, आगरा और जयपुर -स्वर्णिम त्रिभुज- की यात्रा कर सकेंगे।
NDTV Profit हिंदीReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी06:36 PM IST, 10 Oct 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) 21 नवंबर से रेल आधारित साप्ताहिक यात्रा पैकेज शुरू करेगा, जिससे समय बचाने की चाहत रखने वाले यात्री तीन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों से तीन ऐतिहासिक एवं जीवंत शहर - दिल्ली, आगरा और जयपुर -स्वर्णिम त्रिभुज- की यात्रा कर सकेंगे।

दिल्ली से आगरा और जयपुर की दो दिन की रेल यात्रा पैकेज पहल के तहत तीन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों के टिकट आपस में जोड़ दिए गए हैं, ताकि यात्रियों को एक आरामदेह एवं परेशानी मुक्त यात्रा कार्यक्रम उपलब्ध कराया जा सके।

आईआरसीटीसी के प्रमुख और प्रबंध निदेशक एके मनोचा ने कहा, यह उन अभिनव यात्रा पैकेजों में से एक है, जो कम समय के सफर की योजना बनाने वाले यात्रियों के पूरी तरह अनुकूल है। पैकेज से यात्री देश के कुछ सबसे प्रसिद्ध स्मारकों की भव्यता का अनुभव कर सकते हैं। शताब्दी ट्रेनें भारतीय रेल नेटवर्क की सबसे तेज रफ्तार वाली ट्रेनों में से एक हैं और इन वातानुकूलित ट्रेनों में भोजन भी उपलब्ध कराया जाता है। पैकेज हर शनिवार और रविवार के लिए है और 21 नवंबर से शुरू होगा।

एक रात-दो दिन के 'गोल्डन ट्राइएंगल पैकेज' के तहत नई दिल्ली स्टेशन पर तड़के मेहमान दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी में सवार होंगे और आगरा में ट्रेन छोड़ेंगे। पैकेज के तहत यात्रियों को आगरा का ताजमहल, इत्माद उद दौला का मकबरा, आगरा किला दिखाया जाएगा और शहर के एक पांच सितारा होटल में दोपहर का भोजन कराया जाएगा। इसके बाद वे आगरा-जयपुर शताब्दी में सवार होकर सुबह जयपुर पहुंचेंगे।

उन्हें जयपुर में भी प्रसिद्ध स्थलों की सैर करायी जाएगी। और वहां से वे जयपुर-नयी दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस में सवार होकर दिल्ली लौट आएंगे। सभी स्थलों के लिए उन्हें वातानुकूलित गाड़ियों में ले जाया जाएगा। दो यात्रियों के साथ होने पर पैकेज की प्रति व्यक्ति लागत 9,444 रुपये है और इसमें स्मारकों का प्रवेश शुल्क शामिल नहीं है।

पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी के पर्यटन पोर्टल पर की जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए 1800110139 पर फोन किया जा सकता है, जोकि एक टोल फ्री नंबर है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT