ADVERTISEMENT

दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है। राजधानी में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े हैं और अब यह 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:01 PM IST, 04 Jan 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है। राजधानी में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े हैं और अब यह 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं नोएडा, गेट्रर नोएडा तथा गाजियाबाद में सीएनजी कीमतों में 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है।

इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस की कीमतों में मध्य रात्रि से बढ़ोतरी की गई है। आईजीएल ने कहा है कि लागत में बढ़ोतरी तथा संबंधित करों की वजह से सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीएनजी कीमतों में चार फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इस तरह दिल्ली में सीएनजी जहां 1.55 रुपये महंगी हुई है, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में इसके दाम 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं। दिल्ली में सीएनजी का नया दाम 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम तथा नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में 45.10 रुपये प्रति किलोग्राम होगा।

आईजीएल के प्रवक्ता ने कहा कि सीएनजी के खुदरा दामों में वृद्धि इसकी खरीद लागत में बढ़ोतरी और हाल में आर-एलएनजी के आयातित मूल्य में इजाफे की वजह से की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस बढ़ोतरी से वाहनों की प्रति किलोमीटर दौड़ने की लागत पर बेहद मामूली असर पड़ेगा। तिपहिया के लिए लागत में प्रति किलोमीटर चार पैसे तथा टैक्सी के लिए सात पैसे प्रति किलोमीटर की होगी। बसों के लिए प्रति किलोमीटर वृद्धि 45 पैसे बैठेगी।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT