ADVERTISEMENT

अडाणी ग्रुप की कंपनी को ओडिशा में मिला बॉक्साइट खनन का ठेका

अडाणी ग्रुप और उसके निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने बताया कि उसकी सहयोगी कंपनी मुंद्रा एल्यूमिनियम लिमिटेड (Mundra Aluminium Ltd) को ओडिशा सरकार की ओर से कुट्रुमाली बॉक्साइट ब्लॉक (Kutrumali Bauxite Block) के लिए सफल बिडर पाया गया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:22 PM IST, 01 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अडाणी ग्रुप और उसके निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने बताया कि उसकी सहयोगी कंपनी मुंद्रा एल्यूमिनियम लिमिटेड (Mundra Aluminium Ltd) को ओडिशा सरकार की ओर से कुट्रुमाली बॉक्साइट ब्लॉक (Kutrumali Bauxite Block) के लिए सफल बिडर पाया गया है. इसके साथ ही ओडिशा की सरकार ने कुछ मिनरल ब्लॉक के सिलसिले में भी मुंद्रा एल्युमीनियम लिमिटेड को 'लेटर ऑफ इंटेंट' भी जारी कर दिया है. 

उल्लेखनीय है कि मुंद्रा एल्युमिनियम लिमिटेड, अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है. इसका गठन बॉक्साइट, एल्युमिना और एल्युमीनियम के खनन, रिफाइनिंग, स्मेल्टिंग, उत्पादन और ऑपरेंशस से जुड़े कारोबार को चलाने के लिए किया गया था. गौरतलब है कि कुत्रुमाली बॉक्साइट ब्लॉक में 128 मिलियन टन का भंडार है. यह ब्लॉक ओडिशा के कालाहांडी और रायगढ़ जिलों में स्थित है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में अडाणी ग्रुप के शेयरों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कंपनी की ओर से अपने निवेशकों को भरपूर भरोसा दिलाया गया है और बाजार में कंपनी के शेयरों पर लोगों का भरोसा भी लौटा है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT