यशराज फिल्म्स ने इन 5 एक्टर को पर्दे पर बना डाला विलेन, जानें किसका कैसा रहा करियर

आज हम यशराज फिल्म्‍स के उन सुपरस्टार्स की बात कर रहे हैं जिन्‍होने आइकॉनिक विलेन का किरदार निभाया और हीरो से ज्यादा हिट हुए. यूं कहें  तो इस इन फिल्मों में नायक ने खलनायक की भूमिका निभाई और लोगों का दिल जीत लिया. 

यशराज फिल्म्स ने इन 5 एक्टर को पर्दे पर बना डाला विलेन, जानें किसका कैसा रहा करियर

यशराज फिल्म्स ने इन 5 एक्टर को पर्दे पर बना डाला विलेन

नई दिल्ली:

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से लेकर 'जब तक है जान' तक और उसके अलावा ढेरों ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके यश राज प्रोडक्शन का नाम ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी है.  इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनीं फिल्में ही नहीं बल्कि इसके किरदार भी फैंस के दिलों में राज करते हैं. बात चांदनी, दिल तो पागल है, वीरा जारा जैसी रोमांटिक और सुपर डुपर हिट फिल्‍मों की हो या डर, काला पत्‍थर, मशाल, धूम या किल दिल की, इनके किरदार आज भी लोगों को याद है.  ऐसे में आज हम यशराज फिल्म्‍स के उन सुपरस्टार्स की बात कर रहे हैं जिन्‍होने आइकॉनिक विलेन का किरदार निभाया और हीरो से ज्यादा हिट हुए. यूं कहें  तो इस इन फिल्मों में नायक ने खलनायक की भूमिका निभाई और लोगों का दिल जीत लिया. 

दिलीप कुमार 

लिजेंडरी एक्‍टर दिलीप कुमार अपने रोमांटिक और ट्रैजडी फिल्‍मों के लिए जाने जाते थे. जितना उन्हें रोमांटिक किरदार में पसंद किया जाता था उतना ही उनके ट्रेजेडी रोल लोगों को छू जाते थे.  यही वजह है कि दिलीप कुमार को ट्रेजेडी किंग के नाम से भी जाना जाता है. 'मुगलेआजम', 'कर्मा', 'देवदास', 'विधाता' जैसी फिल्‍मों के बाद उन्‍होंने यशराज फिल्‍म्‍स के बैनर तले यश चोपड़ा के डायरेक्‍शन में बनी  फिल्‍म मशाल में निगेटिव किरदार निभाया था. ये फिल्‍म 1984 में रिलीज हुई थी. 

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi)

यशराज फिल्‍म की फिल्‍म ‘टाइगर 3' में इमरान हाशमी ने विलेन का कैरेक्‍टर निभाया है. सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टार इस फिल्म में इमरान का अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है. इससे पहले इमरान मर्डर, गैंगस्‍टर जैसी फिल्‍मों में एंटी हीरो किरदार निभा चुके हैं. 

आमिर खान (Aamir Khan)

कुणाल कोहली निर्देशित फिल्‍म ‘फना' में आमिर खान ने आतंकवादी के कैरेक्‍टर को पर्दे पर उतारा था. आमिर इसके अलावा ‘धूम 3' में भी विलेन के रोल में नजर आए थे. 

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

‘धूम 2' में ऋतिक रोशन ने आइकॉनिक विलेन का किरदार निभाया था. आर्यन सिंघानिया नाम के इस किरदार को ऑडियंस आज भी याद करते हैं. इस फिल्‍म में वो अलग अलग भेष में डकैती की घटनाओं को अंजाम देते दिखाई देते हैं.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख खान ने यशराज फिल्‍म के बैनर तले बनी ‘डर' में ग्रे शेड कैरेक्टर निभाया था. विलेन के किरदार में शाहरुख काफी पसंद भी किए गए. इस फिल्‍म के साथ ही वो यशराज कैंप के पसंदीदा एक्‍टर की लिस्‍ट में शामिल हुए.