जब बैंडिट क्वीन की सेट पर मनोज बाजपेयी से मिलने आ गया था असली डाकू, फिर जो हुआ जानकर उड़ जाएंगे होश

मनोज बाजपेयी इंडियन सिनेमा के ऐसे एक्टर रहे हैं, जिन्होंने हर तरह की फिल्म में काम किया. चाहे नेगेटिव किरदार हो या पॉजिटिव रोल, हर रोल में मनोज बाजपेयी ने खुद को ढाल लिया. हाल ही में शेखर कपूर ने मनोज बाजपेयी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया.

जब बैंडिट क्वीन की सेट पर मनोज बाजपेयी से मिलने आ गया था असली डाकू, फिर जो हुआ जानकर उड़ जाएंगे होश

मनोज बाजपेयी से मिलने आया था असली डाकू

नई दिल्ली :

मनोज बाजपेयी का नाम बॉलीवुड के उन उम्दा कलाकारों में गिना जाता है, जिनकी एक्टिंग के कायल न सिर्फ फैंस बल्कि पूरी बॉलीवुड फ्रेटरनिटी है. फैमिली मैन वेब सीरीज का श्रीकांत तिवारी हो, राजनीति के वीरेंद्र प्रताप सिंह या फिर स्पेशल 26 के स्पेशल कॉप, मनोज बाजपेयी ने अपने हर किरदार में ऐसी जान डाल दी है कि लोग उन्हें उनके किरदार से पहचानते हैं. वैसे तो मनोज बाजपेयी की तारीफ हर जगह होती है, लेकिन ताजा मामला फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर का है, जिन्होंने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं.

हाल ही में शेखर कपूर ने बैंडिट क्वीन फिल्म शूटिंग से जुड़ा एक ऐसा दिलचस्प किस्सा साझा किया, जिसे पढ़कर एक्टर के तौर पर नहीं बल्कि एक व्यक्तित्व के तौर पर भी मनोज बाजपेयी को लेकर आपके मन में इज्जत बढ़ जाएगी. आपको याद ही होगा फिल्म बैंडिट क्वीन में मनोज बाजपेयी ने डाकू मानसिंह का बेहतरीन किरदार निभाया था. उसी फिल्म की डाकू के भेष में मनोज बाजपेयी की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए फिल्म निर्माता शेखर कपूर ने बैंडिट क्वीन से जुड़ा एक दिलचस्प के साथ लोगों के साथ साझा किया.

शेखर कपूर ने कैप्शन में लिखा, "हम राजस्थान के धौलपुर जिले में जब बैंडिट क्वीन की शूटिंग कर रहे थे तब उस क्षेत्र में डाकुओं का गिरोह और समूह सक्रिय था जिसके चलते हमें ज्यादा सावधानी बरतने की सलाह दी गई थी. मनोज मानसिंह का किरदार निभा रहे थे जो फरार था और अवैध गतिविधियों में शामिल था. इस बीच हमने ये अफवाह भी सुनी कि मानसिंह उसी क्षेत्र में काम कर रहा है जहां पर हम फिल्म बना रहे हैं".

इसी के साथ शेखर कपूर ने उस रोमांच का भी जिक्र किया, जिसके बारे में सुनकर आप के पसीने छूट जाएंगे. शेखर कपूर लिखते हैं कि एक रात असली मानसिंह हमारे सेट पर आ गया और उस आदमी से मिलने का कहा जो उस का किरदार निभा रहा है. बस फिर क्या था. मनोज के साथ असली मानसिंह ने शराब पी और वक्त गुजारा. अब उस वक्त दोनों के बीच क्या बात हुई यह तो मनोज जी बता सकते हैं. लेकिन एक अभिनेता के लिए वो किसी रोमांच से कम नहीं था जब वो एक असली डाकू का किरदार निभा रहे हैं, जिसके पीछे पुलिस पड़ी है और खुद डकैत से उनका सामना हो रहा है.

ऐसा रहा मनोज बाजपेयी का करियर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनोज बाजपेयी इंडियन सिनेमा के ऐसे एक्टर रहे हैं, जिन्होंने हर तरह की फिल्म में काम किया. चाहे नेगेटिव किरदार हो या पॉजिटिव रोल, हर रोल में मनोज बाजपेयी ने खुद को ढाल लिया. मनोज बाजपेयी यूं तो नरकटियागंज बिहार के रहने वाले हैं. यहीं उनका जन्म हुआ, लेकिन 17 साल की उम्र में अपने सपनों को लिए वो दिल्ली आ गए और कॉलेज के दिनों से ही थिएटर करना शुरू कर दिया. उन्होंने 1994 में फिल्म द्रोखाल से अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि, उन्हें सबसे बड़ा ब्रेक फिल्म शूल से मिला. इसके बाद उन्होंने कलाकार, दाऊद, सत्या, प्रेम कथा, फिजा, पिंजर, एलओसी, वीर-जारा, जेल, जैसी कई फिल्मों में काम किया और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धमाल मचाया. उनकी वेब सीरीज द फैमिली मैन इंडिया की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज में से एक है.