दिलीप कुमार को देखने के लिए जब वेडिंग रिसेप्शन में मच गई थी भगदड़, टूट गया था दूल्हा-दुल्हन का स्टेज

दिलीप कुमार ने अपने करियर में सिर्फ 65 फिल्में की हैं और जिनमें कॉमेडी से लेकर ट्रेजडी और एक्शन तक हर तरह का जॉनर शामिल है. पढ़ें उनसे जुड़ा एक मजेदार वाकया.

दिलीप कुमार को देखने के लिए जब वेडिंग रिसेप्शन में मच गई थी भगदड़, टूट गया था दूल्हा-दुल्हन का स्टेज

दिलीप कुमार से जुड़ा दिलचस्प वाकया

नई दिल्ली :

हिंदी सिनेमा के शानदार कलाकार दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर में 65 फिल्में की और इन्हीं के जरिये सिनेमा में अपनी अमिट छाप छोड़ी. उन्होंने कॉमेडी से लेकर ट्रेजडी और एक्शन तक जैसे जॉनर की फिल्में की है. फिर वह चाहे 'देवदास' हो या फिर 'राम और श्याम', उनका सिनेमाई सफर करिश्माई रहा है. उनका यह काम ही था जिसकी वजह से उनकी दीवानगी फैन्स के सिर चढ़कर बोलती थी. दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था जबकि उनका निधन 7 जुलाई, 2021 को 98 वर्ष की उम्र में हुआ. कुछ समय पहले फराह खान ने दिलीप कुमार को लेकर एक वाकया शेयर किया था कि किस तरह दिलीप कुमार साब की दीवानगी थी. 

दिलीप कुमार और मधुबाला, एक दुखद प्रेम कहानी

दिलीप कुमार को याद करते हुए फराह खान ने लिखा था, 'उस समय मैं चार साल की थी और मैंने पहली बार भगदड़ देखी थी...दिलीप कुमार वेडिंग रिसेप्शन में आए थे...वहां पागलपन सा दौड़ गया...औरतें उन्हें देखने के लिए धक्का-मुक्की करने लगीं, दुल्हा और दुल्हन का स्टेज तक टूट गया. इस तरह का जादू था. उन्हें ट्रेजडी किंग के तौर पर जाना जाता था. लेकिन मैं हमेशा से उनकी कॉमेडी टाइमिंग की फैन रही हूं. उनके जैसा कोई नहीं हो सकता. सायराजी और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.'

दिलीप कुमार अपने दौर के सुपरस्टार रहे थे और बताया जाता है कि हिंदी सिनेमा में किसी फिल्म के लिए क लाख रुपये चार्ज करने वाले वही पहले एक्टर भी थे. दिलीप कुमार की सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो यह फेहरिस्त काफी लंबी है. इनमें मुगल-ए-आजम, देवदास, संघर्ष, नया दौर, राम और श्याम, गंगा जमुना, क्रांति, कर्मा और सौदागर के नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं. 

VIDEO: कॉफी विद करण में क्या होगा नया? NDTV से खुद करण जौहर ने बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com