दिलीप कुमार और मधुबाला, एक दुखद प्रेम कहानी

Dilip Kumar Dies at 98: दिलीप कुमार और मधुबाला एक दूसरे से बहुत प्रेम किया करते थे. दिलीप कुमार को मधुबाला बहुत पसंद थीं. लेकिन इस प्रेम कहानी का दुखद अंत रहा.

दिलीप कुमार और मधुबाला, एक दुखद प्रेम कहानी

दिलीप कुमार का निधन: दिलीप कुमार और मधुबाला की दुखद प्रेम कहानी

नई दिल्ली :

RIP Dilip Kumar: दिलीप कुमार का आज 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार चल रहे थे और बुधवार सुबह साढ़े सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार का शानदार फिल्मी करियर रहा है और ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार को एक परफेक्शनिस्ट एक्टर के तौर पर पहचाना जाता है. लेकिन उनकी जिंदगी की कुछ ऐसी बातें हैं जिसे बहुत ही कम लोग जानते हैं. उनमें से ही एक सदाबहार अदाकारा मधुबाला के साथ उनकी प्रेम कहानी है. इस प्रेम कहानी का अंत बहुत दी दुखद रहा है. 


दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रेम कहानी
दिलीप कुमार और मधुबाला एक दूसरे से बहुत प्रेम किया करते थे. दिलीप कुमार को मधुबाला बहुत पसंद थीं. लेकिन मधुबाला के परिवार को यह बात कतई पसंद नहीं थी. मधुबाला और दिलीप कुमार के बीच लगभग सात साल तक प्रेम चला था. लेकिन उनके पिता को यह संबंध पसंद नहीं था, आखिर में अपने पिता के दबाव के आगे वे झुक गईं. इस तरह एक प्रेम कहानी का दुखद अंत हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'मुगल-ए-आजम' की शूटिंग और दिलीप कुमार
'मुगल-ए-आजम' की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार और मधुबाला के बीच बातचीत बंद थी. दिलीप कुमार ने अपनी आत्मकथा “द सबस्टेंस ऐंड द शैडोः एन ऑटोबायोग्राफी” में लिखा है, एक सीन में हम दोनों के होंठों के बीच पंख आ जाता है, जिससे कई तरह की सोच को पंख लग जाते हैं, लेकिन इस सीन को उस समय शूट किया गया था जब हम दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत बिल्कुल बंद कर दी थी, और एक दूसरे से हाय हैलो भी नहीं करते थे.