क्या होती है Y+ सिक्योरिटी ? शाहरुख खान के साथ हर वक्त मौजूद रहेंगे इतने जवान

जवान एक्टर शाहरुख खान को मुंबई पुलिस ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है. किंग खान को हाल ही में माफिया गैंगस्टर ने जान से मारने की धमकी मिली, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा को बढ़ाते हुए Y+ सिक्योरिटी कवर दिया गया है.

क्या होती है Y+ सिक्योरिटी ? शाहरुख खान के साथ हर वक्त मौजूद रहेंगे इतने जवान

Y+ सिक्योरिटी में शाहरुख खान के साथ हर वक्त मौजूद रहेंगे इतने जवान

नई दिल्ली:

जवान एक्टर शाहरुख खान को मुंबई पुलिस ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है. किंग खान को हाल ही में माफिया गैंगस्टर ने जान से मारने की धमकी मिली, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा को बढ़ाते हुए Y+ सिक्योरिटी कवर दिया गया है. शाहरुख खान से पहले सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके बाद उनको Y+ सिक्योरिटी मिली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि Y+ सिक्योरिटी में किस तरह का सुरक्षा घेरा होता है. यह सिक्योरिटी भारत की वीआईपी सुरक्षा में से एक होती है.  

ऐसे में शाहरुख खान को Y+ सिक्योरिटी के तहत 6 हथियारबंद जवान 24 घंटे शाहरुख खान के साथ रहेंगे. इससे पहले शाहरुख खान के साथ दो सिक्योरिटी फोर्स रहते थे. हालांकि Y+ सिक्योरिटी में 11 सुरक्षा कर्मी शामिल होते हैं, जिसमें से एक 1 या फिर 2 कमांडो के साथ 2 पीएसओ होते हैं. इनके अलावा बाकि पुलिसकर्मी होते हैं. यह हाई सिक्योरिटी शाहरुख खान और सलमान खान से पहले कंगना रनौत और विवेक अग्निहोत्री जैसे फिल्मी सितारों को मिल चुकी है. बात करें किंग खान की तो पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि शाहरुख खान को जान का खतरा है. पता चला है कि हाल ही में उनकी फिल्म पठान और जवान के हिट होने के बाद शाहरुख खान अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टार के निशाने पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक,  शाहरुख खान ने हाल ही में महाराष्ट्र सरकार को अपनी फिल्म 'पठान' और 'जवान' की सफलता के बाद जान से मारने की धमकी मिलने की जानकारी दी थी. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सिक्योरिटी को बढ़ाने का फैसला किया. महाराष्ट्र सरकार की पॉलिसी के अनुसार, सिक्योरिटी कवर उन नागरिकों को प्रदान किया जाता है जिन्हें जान का खतरा होता है. ऐसे मामलों में, नागरिकों को सुरक्षा के लिए फीस देना पड़ता है या सिक्योरिटी अमाउंट जमा करना पड़ता है.