2022 की टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में साउथ का जलवा, दो फिल्में तो रहीं 1000 करोड़ रुपये के पार

Top 10 Highest Grossing Indian Films of 2022: साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दस फिल्मों की फेहरिस्त में साउथ की फिल्मों का जलवा रहा है. आइए देखते हैं किस फिल्म ने कितने कमाए.

2022 की टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में साउथ का जलवा, दो फिल्में तो रहीं 1000 करोड़ रुपये के पार

साल 2022 में इन फिल्मों ने की सबसे ज्यादा कमाई

नई दिल्ली :

साल 2022 में कई बड़ी बजट की फिल्मों ने निराश किया तो वहीं कुछ फिल्मों ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया. कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाती फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से लेकर महिला प्रधान फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. हालांकि बॉलीवुड से अधिक इस साल साउथ की फिल्में देखी और पसंद की गईं. आरआरआर, केजीएफ 2 और कांतारा जैसी फिल्मों ने तो पैसे की बरसात ही कर डाली. आइए साल 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों पर नजर डालते हैं.

केजीएफ चैप्टर 2

केजीएफ चैप्टर 1 का सीक्वल केजीएफ चैप्टर 2 भी दर्शकों को खूब पसंद आया. 100 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने लगभग 1200 करोड़ रुपये का कारोबार किया और बंपर हिट साबित हुई.

आरआरआर

एस.एस. राजामौली के निर्देशन वाली इस फिल्म में जूनियर एनटीआर, राम चरण और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में नजर आए. लगभग 500 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 1100 करोड़ से अधिक की कमाई की.

कांतारा

एक्टर-डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा' ने तो इस साल धूम ही मचाकर रख दी. 16 करोड़ के मामूली बजट से बनी इस फिल्म ने लगभग 400 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

द कश्मीर फाइल्स

कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाती फिल्म द कश्मीर फाइल्स दुनियाभर में रिलीज हुई थी. फिल्म में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की एक्टिंग नजर आई. लगभग 25 करोड़ में बनी विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म ने कुल 252 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

पोन्नियिन सेलवन 1

निर्माता मणिरत्नम की एक्शन एपिक सीरीज पोन्नियिन सेलवन का पहला भाग दर्शकों को काफी पसंद आया. फिल्म 1955 में कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है. ऐश्वर्या राय स्टारर इस फिल्म ने दुनिया भर में 450 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की.

विक्रम

कमल हासन की एक्शन थ्रिलर फिल्म विक्रम ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की. फिल्म में कमल हासन की दमदार एक्टिंग ने ऐसा जलवा दिखाया कि 120 करोड़ रुपये की इस फिल्म ने दुनिया भर मे करीब 500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लिया.

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन, तब्बू और कियारा आडवाणी की इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की और लोगों का मनोरंजन करने में सफल रही. अनीस बज्मी की 70 करोड़ में बनी इस हॉरर कॉमेडी फिल्म ने दुनिया भर में 185 करोड़ से अधिक की कमाई की.

दृश्यम 2

अजय देवगन की ये मोस्ट अवेटेड फिल्म बॉलीवुड के लिए राहत साबित हुई. साल के अंत में रिलीज हुई इस फिल्म ने अब तक 175 करोड़ से ऊपर की कमाई कर ली है और अब भी दर्शकों से इसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. फिल्म 70 करोड़ रुपये में बनी है.

बीस्ट

तमिल फिल्म बीस्ट ने तमिल फिल्मों के बॉक्स ऑफिस वर्चस्व को एक बार फिर साबित किया. एक पूर्व-रॉ एजेंट की एक शॉपिंग मॉल में बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने की खोज पर केंद्रित इस फिल्म में साउथ स्टार विजय और पूजा हेगड़े ने बेहतरीन काम किया और फिल्म ने कमाई के मामले में 240 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. 

गंगूबाई काठियावाड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आलिया भट्ट स्टारर ये फिल्म एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' पर आधारित है. करीब 125 करोड़ में बनी संजय लीला भंसाली की फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 200 करोड़ की कमाई की.