बॉलीवुड की इस फिल्म के आगे पानी भरती हैं ब्लॉकबस्टर मूवीज, फीका है बाहुबली, आरआरआर और केजीएफ का कलेक्शन

बाहुबली 2, केजीएफ, आरआरआर और पठान जैसी फिल्मों ने दुनिया भर में कमाई का डंका बजाया है. लेकिन जानते हैं कि आमिर खान की एक फिल्म के कुल कलेक्शन का रिकॉर्ड ये फिल्में अभी तक नहीं तोड़ पाई हैं.

बॉलीवुड की इस फिल्म के आगे पानी भरती हैं ब्लॉकबस्टर मूवीज, फीका है बाहुबली, आरआरआर और केजीएफ का कलेक्शन

यह है भारत की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान का बॉक्स ऑफिस पर आज भी जलवा बरकरार है. तभी तो उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसके आसपास भी कोई नहीं पहुंच पाया है. उनकी एक फिल्म के आगे 'पठान', बाहुबली', 'आरआरआर' और केजीएफ जैसी फिल्मों की चमक भी फीकी पड़ जाती है. 35 साल से लगातार बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाए बैठे सुपरस्टार आमिर खान की फैन फॉलोइंग इंडिया ही नहीं दुनियाभर में है. अब तक के करियर में उनके नाम एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में हैं. कई ने तो ताबड़तोड़ कमाई की और ब्लॉकबस्टर भी बनी. वो बात अलग है कि पिछले कुछ साल से आमिर खान का जादू बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल रहा है.

आमिर की फिल्म 'दंगल' का रिकॉर्ड आजतक कोई फिल्म तोड़ नहीं पाई है. आगे भी इसके पास तक पहुंचना इतना आसान नहीं होगा. अब तक बॉलीवुड से लेकर साउथ तक कई दमदार फिल्में रिलीज हुई हैं लेकिन 'दंगल' से आगे निकलने की तो छोड़िए कोई पास भी नहीं पहुंच सकती है. आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, 'दंगल' हाईएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म्स की लिस्ट में नंबर वन पोजिशन पर बनी हुई है.

आमिर खान की 'दंगल' ने कुल कमाई 1924 करोड़ रुपये की कमाई की है और इस मामले में यह टॉप पर बनी हुई है. यहां तक अभी कोई भी फिल्म पहुंच नहीं पाई है. फिल्म 'दंगल' दुनियाभर में खूब देखी गई थी. फिल्म में पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी दो पहलवान बेटियों गीता फोगाट और बबीता कुमारी की रियल स्टोरी पर्दे पर दिखाई गई थी. महावीर सिंह फोगाट का रोल आमिर खान और गीता का किरदार फातिमा सना शेख, बबीता कुमारी का किरदार सान्या मल्होत्रा ने निभाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'दंगल' के बाद हाईएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म्स की बात करें तो इसमें प्रभास की 'बाहुबली 2: द कंक्लूजन' 1749 करोड़ कमाई के साथ नंबर 2 पोजिशन पर है. तीसरा नाम राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म 'आरआरआर' का है. जिसकी कमाई 1234 करोड़ की है. चौथे नंबर पर यश की 'केजीएफ चैप्टर 2' बनी हुई है. इस फिल्म ने 1207 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं, इसी साल जनवरी में आई शाहरुख खान की 'पठान' नंबर 5 पर है, जिसकी कुल कमाई 1046.5 करोड़ रुपये है.