विज्ञापन
Story ProgressBack

इस सुपरस्टार ने 25 की उम्र में शुरू किया था इस फिल्म पर काम और 41 में हुई पूरी, 31 किलो घटाया वजन, असली रेगिस्तान में की शूटिंग

साउथ की इस फिल्म को बनने में नौ साल लगे लेकिन इसका एक्टर फिल्म से 16 साल से जुड़ा था. फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और 28 मार्च को रिलीज हो रही है. जानें किस तरह किताब से परदे पर आ रही है ये फिल्म.

Read Time: 4 mins
इस सुपरस्टार ने 25 की उम्र में शुरू किया था इस फिल्म पर काम और 41 में हुई पूरी, 31 किलो घटाया वजन, असली रेगिस्तान में की शूटिंग
आडुजीवितम के लिए पृथ्वीराज सुकुमारन ने खूब बहाया पसीना
नई दिल्ली:

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से पिछले कुछ दिनों में कई फिल्मों के टीजर और ट्रेलर रिलीज हुए. इन्होंने अपनी ओर ध्यान भी खींचा. ऐसी ही एक फिल्म मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन की सर्वाइवल एडवेंचर 'द गोट लाइफ: आडुजीवितम' है. फिल्म 28 मार्च को दुनिया भर के सिनमाघरों में पांच भाषाओं मलयालम, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म की कहानी काफी चौंकाने वाली है और यह फिल्म मलयालम लिटरेचर के बेस्टसेलर उपन्यास 'आडुजीवितम' की कहानी पर आधारित है.दिलचस्प यह है कि बेंयामिन के इस उपन्यास का 12 भाषाओं में अनुवाद हो चुका है. लेकिन आप जानते हैं इस फिल्म को किताब से परदे पर लाने तक के लिए पृथ्वीराज सुकुमारन ने कितनी मेहनत की है? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि किस तरह 'द गोट लाइफ: आडुजीवितम' पर काम किया गया है.

आडुजीवितम पर 25 से 41 की उम्र तक किया काम

आडुजीवितम के नजीब यानी पृथ्वीराज सुकुमारन ने इस फिल्म को परदे पर लाने के लिए 16 साल का इंतजार किया है. यकीन नहीं होता तो आप उन्होंने के शब्दों में जानें, 'यह कई कारणों से एक बहुत ही खास फिल्म है. सफर 2018 में शुरू नहीं हुआ था, यह 2009 में शुरू हुई. 2008-2009 वह समय है जब ब्लेसी ने इस कमाल की किताब के राइट्स खरीदे. ब्लेसी मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में सबसे प्रतिष्ठित फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. 2009 में मैं खुद को एक अभिनेता के रूप में खोजने की कोशिश कर रहा था और तभी यह सफर शुरू हुआ. दस साल में बहुत कुछ बदल गया. ब्लेसी शुरू से ही इस बात को लेकर आश्वस्त थी कि यह हरे पर्दे वाली फिल्म नहीं होगी. इसे रियल लोकेशन पर शूट किया जाना था. 2018 में हमने शूटिंग शुरू की और फिर बीच में महामारी आ गई, लेकिन हमने कभी हार नहीं मानी. जब दुनिया खुली तो हम वापस अल्जीरिया चले गए.  मुझे नहीं पता कि क्या किसी फिल्म क्रू ने कभी ऐसी जगहें देखी हैं जहां हमने शूटिंग की है, हम रेगिस्तान में बहुत अंदर तक गए थे. यह 16 साल का एक लंबा सफर रहा है. मेरी उम्र 41 साल है और मैं इस फिल्म से 16 साल से जुड़ा हूं. यह एडल्ट लाइफ का एक बड़ा हिस्सा है. इसलिए इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए मैं बहुत खुश हूं.

आडुजीवितम का ट्रेलर

आडुजीवितम के लिए घटाया 31 किलो वजन

निर्देशक ब्लेसी की 'आडुजीवितम (द गोट लाइफ)' के लीड एक्टर मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन हैं. सच्ची घटनाओं से प्रेरित कहानी में पृथ्वीराज सुकुमारन नजीब मुहम्मद के रोल में हैं. उन्होंने अपने किरदार के लिए जबरदस्त तरीके से ट्रांसफॉर्मेशनल किया है. फिल्म में अपने किरदार की पूरी जिंदगी को दिखाने के लिए पृथ्वीराज सुकुमारन ने 31 किलो वजन घटाया है. अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि पृथ्वीराज ने अपने इस किरदार को किस शिद्दत से परदे पर जिया है.

आडुजीवितम की स्टारकास्ट और बजट

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक प्लेसी निर्देशित 'आडुजीवितम' में हॉलीवुड अभिनेता जिमी ज्यां लुईस, अमला पॉल और के.आर. गोकुल, लोकप्रिय अरब अभिनेता तालिब अल बलुशी और रिक अबी लीड रोल में हैं. फिल्म में म्यूजिक एआर रहमान का है. दुनिया भर के कई देशों में फिल्माई गई यह फिल्म मलयालम सिनेमा का अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है. फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ रुपये से ज्यादा का बताया जा रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कल्कि 2898एडी के शोर में रिलीज हुई थी ये पंजाबी फिल्म, आ चुके हैं तीन पार्ट, अब कमाई के मामले में बजट से 6 गुना की कमाई
इस सुपरस्टार ने 25 की उम्र में शुरू किया था इस फिल्म पर काम और 41 में हुई पूरी, 31 किलो घटाया वजन, असली रेगिस्तान में की शूटिंग
शत्रुघ्न सिन्हा ने अस्पताल में देखा टी20 वर्ल्डकप का फाइनल, विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे
Next Article
शत्रुघ्न सिन्हा ने अस्पताल में देखा टी20 वर्ल्डकप का फाइनल, विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;