इस मिस इंडिया ने बॉलीवुड की ‘दामिनी’ बन जीत लिया था पूरा जमाना, शादी कर अमेरिका में बसा लिया था घर, अब दिखती हैं ऐसी

जिनका डांस देखकर आप दिल हार जाएं और खूबसूरती आपको दीवाना बना दे. बॉलीवुड नॉस्टेल्जिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल पर जो तस्वीर आप देख रहे हैं. ये ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जो फिल्मी पर्दे पर बेस्ट कहलाने के लिए तय किए गए हर पैमाने पर खरी उतरती रही हैं.

इस मिस इंडिया ने बॉलीवुड की ‘दामिनी’ बन जीत लिया था पूरा जमाना, शादी कर अमेरिका में बसा लिया था घर, अब दिखती हैं ऐसी

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा हैं ब्लैक एंड वाइट फोटो में दिख रही है लड़की

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में यूं तो बहुत सी हिट, पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. लेकिन ऐसी एक्ट्रेस बहुत कम हैं जिन्हें आप एक्टिंग के लिए भी फुल मार्क्स दें. डायलॉग डिलीवरी में भी परफेक्ट करें. जिनका डांस देखकर आप दिल हार जाएं और जिनकी खूबसूरती आपको दीवाना बना दे. बॉलीवुड नॉस्टेल्जिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल पर जो तस्वीर आप देख रहे हैं. ये ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जो फिल्मी पर्दे पर बेस्ट कहलाने के लिए तय किए गए हर पैमाने पर खरी उतरती रही हैं.

.

दूसरी फिल्म से मिली पहचान

ये एक्ट्रेस हैं मीनाक्षी शेषाद्री. इस एक्ट्रेस ने उस दौर में फिल्मों में पहचान बनाई जब हीरोइन्स को हीरो के टक्कर के डायलॉग और रोल्स कम ही मिला करते थे. सनी देओल, ऋषि कपूर जैसे दमदार स्टार्स को टक्कर देने का माद्दा रखती थीं मीनाक्षी शेषाद्री. मीनाक्षी शेषाद्री की डेब्यू मूवी थी पेंटर बाबू. लेकिन असल सफलता मिली जैकी श्रॉफ के साथ वाली फिल्म हीरो से. इस फिल्म के सुरीले संगीत, मीनाक्षी शेषाद्री की डांसिंग स्किल्स और दमदार कहानी ने उन्हें रातों रात फिल्म जगत का सितारा बना दिया. वक्त के साथ मीनाक्षी शेषाद्री का लुक भी बदल गया है पर खूबसूरती बरकरार है.

इसके बाद उनके नाम पर ढेरों हिट फिल्में दर्ज हुईं. जिसमें से दामिनी को भुला पाना आसान नहीं है.1986 से 1993 तक मीनाक्षी शेषाद्री ने कुल छह अवॉर्ड जीते. जिसमें से फिल्म स्वाति के लिए उन्हें पहला लक्स बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीता. जुर्म के लिए वो पहली बार फिल्म फेयर में नॉमिनेट हुईं. लेकिन पहला फिल्म फेयर मिला फिल्म दामिनी के लिए साल 1993 में.

शादी के बाद गईं परदेस

बॉलीवुड में मीनाक्षी शेषाद्री का नाम सिंगर कुमार सानू के साथ खूब जुड़ा. 90 के दशक में दोनों का नाम साथ में जुड़ता रहा और किस्से मशहूर होते रहे. फिर अचानक मीनाक्षी शेषाद्री ने हरीश मैसूर नाम के इंवेस्टमेंट बैंकर से, साल 1995 में शादी कर ली. उनकी शादी न्यूयॉर्क में रजिस्टर हुई और वो टेक्सास में रहने लगी. अब उनके खुशनुमा पारिवारिक जीवन में एक बेटा और बेटी भी शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com