बॉलीवुड का पहला रोमांस किंग था यह बच्चा, 15 साल छोटी लड़की से की शादी, गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली बारात...पहचाना क्या?

इस रोमांस किंग ने पर्दे पर तो खूब इश्क लड़ाया, लेकिन असल जिंदगी में उन्हें प्यार नहीं मिला. बस जीवनसाथी के साथ तकरार में ही जिंदगी बीत गई. क्या आपने पहचाना ये बच्चा कौन है जो बड़ा होकर बॉलीवुड की फलक पर बरसों चमकता रहा?

बॉलीवुड का पहला रोमांस किंग था यह बच्चा, 15 साल छोटी लड़की से की शादी, गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली बारात...पहचाना क्या?

बॉलीवुड का पहला रोमांस किंग और सुपरस्टार था ये बच्चा

नई दिल्ली :

ये पर्दे का सबसे पहला सुपरस्टार है. इस मासूम सी शक्ल के पीछे वो सितारा छिपा है, जिसके आगे पीछे डायरेक्टर्स लाइन लगा कर घूमा करते थे. जिसकी एक झलक पाने के लिए फीमेल फैन्स बेकरार रहा करती थीं. इसी सितारे ने पर्दे पर असल रोमांस का मतलब समझाया और रोमांस किंग भी बने. ये ताज अब शाहरुख खान के सिर बरकरार है. दोनों में फर्क इतना है कि शाहरुख खान को रील लाइफ और रियल लाइफ दोनों जगह सच्चा प्यार मिला. लेकिन उनसे पहले के इस रोमांस किंग ने पर्दे पर तो खूब इश्क लड़ाया लेकिन असल जिंदगी में उन्हें प्यार नहीं मिला. बस जीवनसाथी के साथ तकरार में ही जिंदगी बीत गई. क्या आपने पहचाना कौन है ये बच्चा जो बड़ा होकर बॉलीवुड की फलक पर बरसों चमकता रहा.

ये बच्चा कोई और नहीं राजेश खन्ना हैं. जिन्हें बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता है. वैसे तो बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक स्टार रहे हैं. देवानंद, दिलीप कुमार, सुनील दत्त जैसे उम्दा कलाकारों के नाम और काम से इंडस्ट्री भरी पड़ी है. लेकिन राजेश खन्ना यानी काका ने जो शौहरत देखी वो उनसे पहले किसी सितारे को नहीं मिली थी. आराधना फिल्म के बाद लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थीं. कहा जाता है कि उस वक्त फीमेल फैन्स राजेश खन्ना की तस्वीर साथ में लेकर सोया करती थीं. उनकी कार घर से साफ निकलती थी लेकिन लौटते समय पर ढेरों लिपस्टिक के निशान होते थे. इस दीवानगी के चलते डायरेक्टर्स भी राजेश खन्ना को साइन करने के लिए लाइन लगाकर खड़े रहते थे. फिल्म रिलीज होते ही हिट होती थीं जिसके चलते बॉलीवुड में एक जुमला मशहूर हो गया था- ऊपर आका नीचे काका.

7cpabijo

राजेश खन्ना ने अपनी लाखों फीमेल फैन्स का दिल तोड़ते हुए डिंपल खन्ना से शादी कर ली थी. बताया जाता है कि राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया पर इस कदर फिदा थे कि उनसे शादी करने के अलावा कोई ख्याल ही नहीं बचा था. 1973 में पहली ही फिल्म के बाद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से शादी कर ली. दोनों की दो बेटियां भी हुईं. राजेश खन्ना कभी नहीं चाहते थे कि डिंपल कपाड़िया फिल्मों में वापसी करें. इस बात को लेकर तकरार इतनी बढ़ी कि राजेश खन्ना को छोड़ कर डिंपल कपाड़िया अपनी दोनों बेटियों के साथ अपने मायके में ही रहने लगीं. 

ये भी कहा जाता है कि डिंपल से शादी करने से पहले राजेश खन्ना अंजू महेंद्रू के साथ रिलेशनशिप में थे. वे उनके साथ लिव इन में भी रहे थे. लेकिन बाद में दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद ये खबरें भी रिपोर्ट्स में आईं कि राजेश खन्ना ने अपनी शादी की बारात अपनी एक्स गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू के घर के सामने से निकाली थी. वहीं, जब अंजू महेंद्रू बिग बॉस के घर में आई थीं तब भी उन्होंने काका को लेकर कई खुलासे किए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com