Thackeray Movie: जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ठाकरे परिवार के सामने बाला साहेब लुक में आए, तो ऐसा था रिएक्शन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड में एक्टिंग के नए मायने सेट कर रहे हैं. फिल्म दर फिल्म उनकी अदाकारी के मुरीद बढ़ते जा रहे हैं. 'ठाकरे (Thackeray)' इसकी मिसाल है.

Thackeray Movie: जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ठाकरे परिवार के सामने बाला साहेब लुक में आए, तो ऐसा था रिएक्शन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को मेकअप में रोजाना लगते थे डेढ़ घंटे

खास बातें

  • फिल्म के लिए नवाज का लुक देखकर हैरान रह गया था ठाकरे परिवार
  • प्रीतिशील सिंह ने नवाज के किरदार को और निखारने का काम किया
  • कई फिल्मों में कलाकारों को दे चुकी हैं किरदारों का रंग रूप
नई दिल्ली:

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बॉलीवुड में एक्टिंग के नए मायने सेट कर रहे हैं. फिल्म दर फिल्म उनकी अदाकारी के मुरीद बढ़ते जा रहे हैं. इन दिनों नवाज की फिल्म ठाकरे चर्चा में बनी हुई है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म के लिए उनका लुक देखकर लोग बिल्कुल हैरान रह गए थे. फिल्म के ट्रेलर में नवाजुद्दीन (Nawazuddin) हूबहू ठाकरे की तरह नजर आ रहे हैं. उनके इस लुक के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल किया गया है जिसे साकार रूप दिया आर्टिस्ट प्रीति शील सिंह ने. प्रीति ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कलाकारों को किरदारों के रंग में ढाल चुकी हैं. नवाज (Nawazuddin Siddiqui) को ठाकरे के लुक में लाने के लिए प्रीति को रोजाना डेढ़ घंटे की कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी. 

Thackeray Movie: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'ठाकरे' का सरप्राइज, सुबह 4:15 बजे देख सकेंगे सिनेमाघर में फिल्म

नवाज (Nawaz) के मेकअप प्रोसस के लिए प्रीति ने कई बारिकियों पर काम किया. नवाज के रंग रूप को बदलने के लिए सिलिकॉन, लिक्विवड लैक्टेस, स्प्रिट गम जैसी चीजों का इस्तेमाल किया गया है. चूंकि फिल्म में बालासाहेब (Balasaheb Thackeray) के लिए 40, 50, 60 और 70 दशक के लुक्स को दिखाना था इसलिए  प्रीति ने कई बार इस पर मेहनत की. नवाज और बालासाहेब के चेहरे में नाक और ठुड्डी में काफी अंतर था. नवाज की ठुड्डी पर डिंपल है, जिसकी वजह से प्रीति ने नवाज की ठुड्डी को सिलिकॉन से ढका है. बालासाहेब के कान भी नवाज के मुकाबले बड़े थे. लेकिन आर्टिस्ट का मानना था कि नवाज के कानों को बड़ा किए बिना ही वह बालासाहेब के लुक में नजर आ रहे हैं. सिर्फ नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ही नहीं बल्कि की उनकी पत्नी का किरदार अदा कर रहीं मीना ठाकरे (Meena Tai Balasaheb Thackeray) का रोल निभा रही अमृता राव (Amrita Rao) के लुक के लिए भी प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल किया गया है. 

Thackeray के डायलॉग का उड़ा मजाक, 2 साल इंक्रीमेंट का इंतजार करने के बाद होता है ऐसा, पढ़ें मजेदार Memes


नवाज (Nawazuddin Siddiqui) जब पहली बार मेकअप कराने के बाद अपनी वैनिटी वैन से बाहर निकले तो बाहर मौजूद ठाकरे परिवार के लोग उनको देखकर हैरान रह गए. क्योंकि नवाजुद्दीन हु ब हु बालााहेब की तरह नजर आ रहे थे. काफी देर तक लोग उनको देखते ही रह गए. प्रीतिशील ने इससे पहले हैदर, तलवार, मॉम, 102 नॉट आउट जैसी फिल्मों में किरदारों के लुक को निखारा है. बता दें कि फिल्म 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज हो रही है. ट्रेलर को मिली लोकप्रियता को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...