विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

इंडिया की इस फिल्म ने पाकिस्तान में मचाया था तहलका, हुई इतनी कमाई की बन गया ये रिकॉर्ड

इस फिल्म को भारत में भी खूब पसंद किया गया था. अब अगर आप विक्की कौशल को देखकर कुछ समझ नहीं पा रहे हैं तो एक हिंट दे देते हैं कि ये एक बायोपिक थी.

Read Time: 2 mins
इंडिया की इस फिल्म ने पाकिस्तान में मचाया था तहलका, हुई इतनी कमाई की बन गया ये रिकॉर्ड
विक्की को देखकर फिल्म का नाम गेस कर पाए आप ?
नई दिल्ली:

आपने कई बार सुना होगा कि कई बॉलीवुड फिल्में पाकिस्तान में बैन हैं लेकिन कई भारतीय फिल्में ऐसी भी हैं जिन्होंने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, प्रभास या अल्लू अर्जुन की नहीं थी. पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म रणबीर कपूर की 'संजू' है. ये फिल्म संजय दत्त की बायोपिक है और इसमें रणबीर कपूर ने संजू बाबा का रोल निभाया था.

2018 में रिलीज हुई इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था. इसने भारत में तो अच्छा परफॉर्म किया ही था पाकिस्तान में भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. संजू ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये की कलेक्शन कर सभी को चौंका दिया. वहीं पाकिस्तान में भी जो हुआ वो हैरान करने वाला ही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 'संजू' पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इस फिल्म ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर 37.60 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस फिल्म में रणबीर कपूर के विक्की कौशल संजू बाबा के दोस्त के रोल में थे और परेश ने सुनील दत्त का किरदार निभाया था.

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की संजू करीब 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए थे. Sacnilk के मुताबिक रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने भारत में 342.57 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 588.50 करोड़ रुपये रहा. संजू के अलावा और भी कई बॉलीवुड फिल्में पाकिस्तान में धूम मचा चुकी हैं. इनमें धूम-3 ने 25 करोड़, बजरंगी भाईजान ने 23 करोड़, पीके ने 22 करोड़ और दिलवाले ने 20 करोड़ का कलेक्शन कर पाकिस्तान में अपना झंडा बुलंद किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Maroon Color Sadiya: मरून कलर सड़िया का यूट्यूब पर कामयाबी भरा सफर जारी, आम्रपाली दुबे और निरहुआ का फसल मूवी का भोजपुरी सॉन्ग 14 करोड़ के पार
इंडिया की इस फिल्म ने पाकिस्तान में मचाया था तहलका, हुई इतनी कमाई की बन गया ये रिकॉर्ड
मुमताज की इंगेजमेंट रिंग देखी, तो बस देखती ही रह गईं थी डिंपल कपाड़िया, सामने आई पुरानी फोटो
Next Article
मुमताज की इंगेजमेंट रिंग देखी, तो बस देखती ही रह गईं थी डिंपल कपाड़िया, सामने आई पुरानी फोटो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;