बाप रे...इतना गुस्सा, मुंह फुलाकर बैठे इस बच्चे को देख नहीं होगा यकीन कि ये है बॉलीवुड का किंग ऑफ रोमांस

गेस द सेलिब्रिटी यानी कि अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी को पहचानने की इस कड़ी में आज हम आपको दिखाते हैं एक ऐसा स्टार जिसके लिए स्टार शब्द ही छोटा पड़ गया है. जो पूरी दुनिया के लिए रोमांस का किंग बन चुका है.

बाप रे...इतना गुस्सा, मुंह फुलाकर बैठे इस बच्चे को देख नहीं होगा यकीन कि ये है बॉलीवुड का किंग ऑफ रोमांस

गुस्से में दिख रहे इस बच्चे को क्या पहचाना आपने

नई दिल्ली:

आपने कभी सोचा है कि आपके पसंदीदा सितारे आखिर बचपन में कैसे दिखते रहे होंगे. तो आज हम आपको एक ऐसे फिल्मी सितारे की बचपन की तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसका फैन शायद ही कोई ना हो. यह सितारा करोड़ों दिलों पर कई सालों से राज कर रहा है. तस्वीर में आप देख सकते हैं बहुत गुस्से में बैठा नजर आ रहा एक बच्चा. फूले फूले गाल वाला ये बच्चा सितारा हैसियत में अब चांद तारों से भी आगे निकल चुका है. जिसकी पूरी दुनिया दीवानी बन चुकी है. ये शौहरत की उन बुलंदियों पर पहुंच चुका है जहां पूरी दुनिया इन्हें किंग खान के नाम से जानती है. जी हां, बिलकुल ठीक पढ़ रहे हैं आप गुस्से में दिख रहा ये नन्हा बच्चा वही शाहरूख खान हैं, जो मुस्कुरा कर दोनों बाहें फैलाते हैं तो दुनिया फिदा हो जाती है.

शाहरूख खान ने छोटे पर्दे पर काम करने के बाद फिल्मी दुनिया में एंट्री ली. छोटे पर्दे पर वह फौजी, सर्कस और वागले की दुनिया जैसे सीरियल्स में नजर आए. छोटे पर्दे से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंटर करने वाले शाहरुख खान देखते ही देखते बुलंदियों को छूते चले गए और आज वो बॉलीवुड के किंग खान बन चुके हैं.

फिल्मों में काम करने का मौका उन्हें सबसे पहले फिल्म 'दिल आशना' के जरिए मिला. लेकिन पहली फिल्म जो बड़े पर्दे पर रिलीज हुई वो थी 'दीवाना जिसके बाद शाहरूख खान की दीवानगी भी फैन्स के सिर चढ़ कर बोली.

शाहरूख खान को सितारा हैसियत दिलाने में फिल्म 'बाजीगार' का बड़ा रोल है. इस फिल्म में वो पहली बार काजोल के साथ दिखे. उसके बाद इस जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी. इसी फिल्म की वजह से शाहरूख खान को पहला फिल्म फेयर फॉर बेस्ट हीरो अवॉर्ड भी मिला. हालांकि दीवाना के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्म फेयर मिल चुका था. इसके बाद एक दो नहीं बल्कि लगातार शाहरुख खान हिट फिल्में देते चले गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद शुरु हुआ शाहरूख खान का फिल्मी सफर पठान की कामयाबी के साथ अब तक जारी है. 4 साल के ब्रेक के बाद किंग खान ने पठान के रूप में जबरदस्त कमबैक किया. जिस फिल्म को लेकर ढेरों कॉन्ट्रोवर्सीज़ हुई, बुरा भला बोला गया यहां तक कि लोगों ने यह कहा कि यह सुपर फ्लॉप फिल्म साबित होगी. शाहरुख खान ने अपने बलबूते पर उस फिल्म को ब्लॉकबस्टर हिट बना दिया. इन दिनों बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पठान के ही सक्सेस के चर्चे हैं.