पठान, जवान और गदर 2 को टक्कर देती हैं ये 6 साउथ की फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर बनीं ब्लॉकबस्टर

साउथ इंडियन सिनेमा की कुछ फिल्मों ने इस साल भी बॉक्स ऑफिस का मजमा अपने नाम कर लिया है. इन फिल्मों में बड़े सितारों की बिग बजट फिल्में तो शामिल हैं ही, कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो आम एक्टर्स के साथ बहुत कम बजट में बन कर तैयार हुईं.

पठान, जवान और गदर 2 को टक्कर देती हैं ये 6 साउथ की फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर बनीं ब्लॉकबस्टर

पठान, जवान और गदर 2 को टक्कर देती हैं ये 6 साउथ इंडियन फिल्में

खास बातें

  • 2023 में ब्लॉकबस्टर रही ये फिल्में
  • साउथ की ये फिल्में कमा चुकी हैं ब्लॉकबस्टर रकम
  • गदर 2, पठान और जवान से ज्यादा कर चुके हैं कमाई
नई दिल्ली:

बॉलीवूड में ये साल शाहरुख खान के नाम रहा. जिनकी दोनों फिल्में, पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. लेकिन सिर्फ ये फिल्म ही नहीं साउथ इंडियन सिनेमा की कुछ फिल्मों ने इस साल भी बॉक्स ऑफिस का मजमा अपने नाम कर लिया है. इन फिल्मों में बड़े सितारों की बिग बजट फिल्में तो शामिल हैं ही, कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो आम एक्टर्स के साथ बहुत कम बजट में बन कर तैयार हुईं. लेकिन टिकट खिड़की पर ऐसा कमाल दिखाया कि पैसों की बारिश होने लगी. और छोटे बजट की फिल्में भी बन गईं ब्लॉकबस्टर. 

जेलर

जेलर आप प्राइण वीडीयो पर देख सकते हैं. इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर जम कर धमाल मचाया है. फिल्म ने 336 करोड़ रु. की बंपर कमाई की है. जबकि इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन देखें तो ये 604 करोड़ तक पहुंच चुका है. जिसके बाद रजनीकांत की एक और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है.

2018

फिल्म का नाम भले ही 2018 हो लेकिन ये रिलीज इसी साल हुई है. मलयालम भाषा में बनी ये फिल्म एक बेहतरीन एक्शन,  ड्रामा और थ्रिलर फिल्म है. जो बनकर तैयार हुई सिर्फ 15 करोड़ रु. में लेकिन इसने कमाई की 150 करोड़ रु. से ज्यादा की. जिसके बाद फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर मूवी बन गई.

बाथी

इस फिल्म का नाम आप में से कुछ लोगों ने मुश्किल से या कम  सुना हो लेकिन कमाई के मामले में फिल्म काफी जबरदस्त साबित हुई. नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये फिल्म सिनेमा हॉल में भी खूब पसंद की गई. जिसके चलते 40 करोड़ में बनी फिल्म ने सौ करोड़ रु. की जबरदस्त कमाई की.

बेबी

बॉलीवुड की तर7ह तेलुगू भाषा में भी बेबी नाम की फिल्म बनी. लेकिन ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. जो बनकर तैयार हुई सिर्फ 10 करोड़ रु. में लेकिन जब कमाई की बात आई तो फिल्म ने 80 करोड़ रु. का आंकड़ा पार कर डाला और बन गई ब्लॉक बस्टर.

विरुपक्षा

आप एक्शन, ड्रामा के साथ साथ हॉरर फिल्म के भी शौकीन हैं तो विरुपक्षा आपके लिए एक परफेक्ट मिक्स है. ये फिल्म फिलहाल नेटफ्लिक्स पर गदर मचा रही है. इससे पहले सिनेमाघरों में भी इसका जादू खूब चला. जहां इस फिल्म 80 करोड़ रु. से ज्यादा की कमाई की. जबकि फिल्म सिर्फ 35 करोड़ रु. में बनकर तैयार हुई थी. 

रोमांचम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डरा डरा कर हंसाने वाली ये फिल्म बनी सिर्फ 5 करोड़ रु. में और कमाई के मामले में 60 करोड़ का आंकड़ा पार कर ब्लॉकबस्टर बन गई. अब ये फिल्म डिज्नी हॉटस्टार पर देखी जा सकती है.