27 साल पहले सनी देओल की इस फिल्म ने मचा दिया था गदर, 7 करोड़ की फिल्म ने दुनियाभर में कमा डाले थे 29 करोड़

सनी देओल 90 के दशक के टॉप एक्शन हीरो रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. उन्हीं में से एक फिल्म जीत भी रही हैं.

27 साल पहले सनी देओल की इस फिल्म ने मचा दिया था गदर, 7 करोड़ की फिल्म ने दुनियाभर में कमा डाले थे 29 करोड़

27 साल पहले सनी देओल की इस फिल्म ने मचा दिया था गदर

नई दिल्ली:

इस साल सनी देओल ने अपनी फिल्म गदर 2 से भारतीय बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया है. इस फिल्म को रिलीज हुए 2 महीने होने वाले हैं, लेकिन दर्शकों के बीच गदर 2 का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं कुछ लोग इस फिल्म से बॉलीवुड में सनी देओल के कमबैक को देख रहे हैं. सनी देओल 90 के दशक के टॉप एक्शन हीरो रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. उन्हीं में से एक फिल्म जीत भी रही हैं. सनी देओल की यह फिल्म साल 1996 में आई थी. 

फिल्म जीत में सनी देओल के साथ सलमान खान और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में पर्दे पर जमकर दर्शकों के दिलों को जीता था. 7.27 करोड़ के बजट में बनी जीत ने भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई की थी. सनी देओल की इस फिल्म ने 27 साल पहले दुनियाभर में 29 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जबकि भारत में इस फिल्म की कुल कमाई 27.45 करोड़ रुपये थी. जिसके बाद फिल्म जीत साल 1996 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म जीत में सनी देओल, सलमान खान और करिश्मा कपूर के अलावा तब्बू, अमरीश पुरी, दिलीप ताहिल, आलोक नाथ, आशिष विद्यार्थी, जॉनी लीवर और मनोज जोशी जैसे कई दिग्गज कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में सनी देओल ने एक क्रिमिल का रोल किया था. उस वक्त उनके किरदार और लुक ने सिनेमा प्रेमियों के दिलों को जीत लिया था. आपको बता दें हाल ही में रिलीज हुई सनी देओल की गदर 2 जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर रिलीज होने वाली है.