जब पिता शत्रुघ्न सिन्हा के मंत्री बनने के बाद Sonakshi Sinha ने कर लिया था स्कूल छोड़ने का फैसला

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं. 2 जून 1987 में पटना में जन्मी सोनाक्षी बॉलीवुड में दबंग गर्ल के नाम से फेमस हैं.

जब पिता शत्रुघ्न सिन्हा के मंत्री बनने के बाद  Sonakshi Sinha ने कर लिया था स्कूल छोड़ने का फैसला

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) की दिलचस्प कहानी

खास बातें

  • सोनाक्षी सिन्हा मना रही हैं अपना 34वां जन्मदिन
  • अजय देवगन के साथ आएंगी फिल्म में नजर
  • छठी क्लास में स्कूल छोड़ने का किया था फैसला
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में दबंग गर्ल के नाम से फेमस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha Birthday) आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं. 2 जून 1987 में पटना में जन्मी सोनाक्षी (Sonakshi Sinha) अपनी फिल्मों से लगातार फैन्स का दिल जीतती आई हैं. बता दें कि सोनाक्षी शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी हैं. 2010 से उन्होंने 'दबंग' फिल्म से इंडस्ट्री में शानदार डेब्यू किया था. सोनाक्षी सिन्हा धिकतर अपने दबंग स्टाइल को लेकर खास चर्चाओं में रहीं. सोनाक्षी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही सुर्खियों में बनी रहीं थीं. आज उनके इस स्पेशल दिन पर जानते हैं उनके कुछ दिलचस्प राज..


सोनाक्षी सिन्हा  (Sonakshi Sinha) ने करीना कपूर के पॉपुलर शो वॉट विमेंस वांट  (What Women Want) में एक इंटरव्यू के दौरान बचपन की एक कहानी साझा करते हुए कहा कि परिवार में फिल्मी बैकग्राउंड बचपन से ही देखा है. वह सोचती थीं कि लाइमलाइट में रहना किताना अच्छा महसूस करवाता होगा. उन्होंने आगे कहा कि 'मुझे याद है कि जब मैं छठी या सातवीं क्लास में थी तब पापा ( शत्रुघ्न सिन्हा) मिनिस्टर बने थे. उसके बाद काफी कुछ बदल गया. मैं कभी भी कहीं भी जाती तो सिक्योरिटी और गनर्स मेरे साथ चलते. जब मैं स्कूल जाती तो वह मेरे पीछे-पीछे आते. स्कूल में सभी लोग यह देखकर कहते थे कि आखिर ये हो क्या रहा है? इन सभी चीजों ने मुझे डरा दिया. मैंने सोच लिया था कि अगर ऐसा ही चला तो मैं स्कूल छोड़ दूंगी. मैंने ये सब घर पर जाकर मां को बताया. जिसके बाद से मुझे आजादी का अहसास हुआ. इसके साथ ही वे कहती हैं कि स्कूलिंग खत्म करने के बाद मैंने कॉलेज घर से काफी दूर चुना जिससे की मैं ट्रेन से ट्रैवल कर सकूं और अपनी आजादी को महसूस कर सकूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोनाक्षी (Sonakshi Sinha) के काम की बात करें तो उन्होंने फिल्म निर्माता जोया अख्तर के साथ आगामी डिजिटल डेब्यू की शूटिंग पूरी की है. इसके अलावा वह ड्रामा एक्शन फिल्म 'भुज: द प्राइम ऑफ इंडिया' में अजय देवगन के साथ नजर आने वाली हैं. इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधैया कर रहे हैं. यह फिल्म एतिहासिक सच्ची घटनाओं पर आधारित है.